बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! राज्य में होगा शानदार हाईवे का निर्माण, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

बिहार में इन दिनों सड़क निर्माण बहुत ही तेजी से काम हो रहा है. बताया जा रहा है की इसी बीच अब एक बार फिर से बिहार को केंद्र सरकार की तरफ से एक और एनएच का सौगात मिला है। खबरों की माने तो सड़क निर्माण क्षेत्र में राज्य के लिए एक और अच्छी खबर है। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा बिहार को एक और एनएच के निर्माण की मंजूरी दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार में जिन एनएच बनाने की मंजूरी दी है, इसमें बिहार का शाहाबाद इलाके में स एनएच का निर्माण किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इन्हें 379A के निर्माण की मंजूरी दी है। इसके अलावा 45 किलोमीटर लंबा मोहनिया से चौसा के बीच सड़क का भी निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। दरअसल आपको बता दूं कि इन सभी प्रयोजना की जानकारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दी है।

यह भी पढ़ें  मुजफ्फरपुर-हाजीपुर-पाटलिपुत्र के रास्ते समर स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

जानकारों की माने तो इन एनएच के रूट पर अगर नजर डालें तो इस एनएच का रूट एनएच दो और एनएच 30 के मोहनिया के पास जंक्शन से निकलेगा इसके शुरू में लगभग 3 किलोमीटर मोहनिया बाईपास का निर्माण होगा। इसके बाद मोहनिया से रामगढ़ से चौसा सड़क का निर्माण होगा उधर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने यह जानकारी देते हुए बताया है, कि बक्सर मोहनिया से चौसा मार्ग का चौसा से बक्सर रोड फोरलेन बनेगा, तस्वीर काल्पनिक।