बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! राजधानी पटना में बनेगा शानदार 14 किलोमीटर लंबा सड़क, जाने क्या होगा रुट

बिहार में इस समय सड़को का कार्य बहुत ही तेजी से चल रहा है. इसी बीच बिहार सड़क निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नबीन ने सोमवार को विधान परिषद में कहा कि एनएच-19 पर छपरा से हाजीपुर तक का निर्माण जून 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। नितिन नबीन के मुताबिक हाजीपुर से पटना तक इसका विस्तार सितंबर 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है। नितिन भाकपा एमएलसी केदार नाथ पांडे के 93 किमी मांझी-छपरा-पटना एनएच-19 के निर्माण के संबंध में उठाए गए एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। विजेंद्र नारायण यादव और संजय कुमार सिंह सहित अन्य एमएलसी ने इस परियोजना के लगभग 11 वर्षों से लटके होने पर चिंता व्यक्त की।

पटना की इस सड़क पर भी हुई चर्चा : आपको बता दे की बिहार सड़क निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नबीन ने हाजीपुर से पटना तक 14 किमी का एक और खंड के बारे में भी बताया, जो गंगा नदी पर गांधी सेतु के समानांतर एक चार लेन का पुल है, जिसका निर्माण सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से किया जा रहा है और यह सितंबर 2024 तक पूरा हो जाएगा।

खास बात यह है की इसी दौरान केदार पांडेय ने कंकड़बाग से आरएमएस कॉलोनी होते हुए न्यू बाइपास तक सड़क की जर्जर हालत का मुद्दा भी उठाया, जो उन्होंने कहा कि ये सड़क तो मूल रूप से 80 फीट की थी, लेकिन इसे 30 फीट तक कम कर दिया गया है। बिहार सड़क निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नबीन ने कहा कि डीपीआर तैयार है और सड़क अगले वित्तीय वर्ष तक पूरी हो जाएगी।