apanabihar.com 81

बिहार के लोगों को तेज पुरवैया और दक्षिणी हवाओं के चलने से मंगलवार रात के बाद गर्मी से राहत मिली है. अगले 48 घंटे तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की सम्भावना है . मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी और दरभंगा में आंधी, बारिश और ओला गिरने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की. आइएमडी का पूर्वानुमान है कि इसकी वजह से दिन का पारा सामान्य के आसपास ही बना रहेगा.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

तेज आंधी-पानी का पूर्वानुमान : आपको बता दे की 22 अप्रैल तक पुरवैया के चलने के आसार हैं. इसकी वजह से उत्तरी-पूर्वी बिहार कुछ स्थानों पर पर तेज आंधी-पानी का पूर्वानुमान व्यक्त है. बिहार में लू के खत्म होने की मुख्य वजह पुरवैया के चलते वातावरण में आयी नमी और झारखंड व पूर्वी उत्तरप्रदेश के निकटवर्ती क्षेत्रों में चक्रवाती दबाव रहा.

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

यहां हुई तेज बारिश : जानकारों की माने तो मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, मधुबनी, सहरसा समेत कुछ और भी जिलों में तेज हवा के साथ-साथ बारिश हुई. वहीं पटना जिले के कुछ इलाकों सहित वैशाली और मुजफ्फरपुर में मंगलवार की रात तेज हवा के साथ बिजली चमकी. बारिश और हवा के बाद बिहार के कई जिलों में लोग राहत की सांस ले रहे हैं.

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.