apanabihar.com 80

पटना जंक्शन पर आने जाने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की लंबी दूरी की ट्रेनों का इंतजार करनेवाले यात्रियों को आराम करने के लिए परेशानी नहीं होगी. मात्र 99 रुपये में एक घंटे के लिए चाय- कॉफी और एक बोतल पानी के साथ गद्देदार सोफे पर आराम करने की सुविधा मिलेगी. वहीं, 129 रुपये में एक घंटे के लिए बेड की सुविधा मिलेगी. यहां भी चाय या कॉफी के अलावा पानी की बोतल फ्री रहेगी. इतना ही नहीं, लाउंज आनेवाले यात्रियों को वाइ-फाइ की नि:शुल्क सेवा है.

Also read: बिहार आने-जाने के लिए अब इन ट्रेनों में मिलेगा आसानी से कंफर्म टिकट

एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्रियों को सुविधा शुरू : खास बात यह है की यात्री पटना जंक्शन पर कुछ घंटे तक रूम बुक कराके पूरे परिवार के साथ आराम कर सकते हैं. दरअसल, पटना जंक्शन के टिकट काउंटर के सामने एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्रियों को सुविधा शुरू की गयी है. एग्जीक्यूटिव लाउंज अब चालू हो गया है. बीओटी मोड पर बने लाउंज में वीआइपी लोगों के लिए सारी सुविधाएं हैं. यहां नहाने, खाने-पीने की सुविधाओं के साथ आराम की भी सुविधा मिलेगी.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

दो मंजिला भवन हुआ है तैयार : आपको बता दे की इस वीआइपी लाउंज के ग्राउंड में सुपर डीलक्स शौचालय बनाया गया है. बेहतर सुविधा को लेकर यहां आनेवाले यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके इस्तेमाल पर यात्रियों को जेब कुछ अधिक ढीली करनी होगी, लेकिन व्यवस्था देख संतुष्टि मिलेगी. वहीं, फर्स्ट फ्लोर पर कैफे की व्यवस्था है. इस पर यात्री आराम से खानपान कर सकते हैं. शौचालय के उपयोग के लिए 30 रुपये, नहाने के 40 रुपये देने होंगे. दोनों का उपयोग एक साथ करने पर 60 रुपये देने होंगे.

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

छह घंटे के लिए करा सकते रूम बुक : बताते चले की लाउंज संचालक प्रवीण कुमार ने बताया कि वेज व नॉन वेज फूल थाली के अलावा फास्ट फूड की व्यवस्था है. यात्री के ऑर्डर करने पर जल्द सर्व कराया जायेगा. दूसरी मंजिल पर आरामदायक सोफा, जिस पर रेलयात्री आराम कर सकते हैं. रूम में अपने फैमिली के साथ समय बीता सकते है. चाय या कॉफी के अलावा पानी की बोतल फ्री में मिलेगी. संचालक ने बताया कि रेल यात्री छह घंटे के लिए रूम बुक करके स्नान, खाना पीना खाकर शहर में घूम सकते हैं.

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.