apanabihar.com2 17

बिहार में रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की भारतीय रेलवे बिहार में अपने रेल मार्गों का लगातार विस्तार कर रहा है. इसी क्रम में लंबे इंतजार के बाद अब सहरसा और दरभंगा के नए रूट पर ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है. इस रेल मार्ग में इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा है जिसकी तैयारी में रेल प्रशासन जुटा हुआ है. माना जा रहा है कि इसी महीने यह ट्रेन सर्विस शुरू हो जाएगी. हालांकि अभी तक तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जाएगा.

Also read: बिहर में इस दिन से चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के इन जिलों में स्टेशन

आपको बता दे की समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के अनुसार सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन इसी महीने से शुरू हो जाएगा. यह ट्रेन सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया, झंझारपुर होकर दरभंगा तक जाएगी. इस ट्रेन के शुरू होने से से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है. इस रूट के यात्री बेहद कम समय और खर्च में दरभंगा से सहरसा तक आना जाना कर सकेंगे.

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

इस क्षेत्र के लोगों को विशेष लाभ : खास बात यह है की डीआरएम ने जो जानकारी मीडिया से साझा की है इसके अनुसार नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच ट्रेन परिचालन से सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को भी बड़ा फायदा होगा. यह इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन अधिककाधिक जगहों पर रुकेगी और इससे बड़ी आबादी को लाभ मिलने वाला है.

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में कही बारिश होने की संभावना, तो कही लू का अलर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.