अच्छी खबर : सहरसा-समस्तीपुर के बीच दो साल बाद फिर पटरी पर दौड़ेगी ये ट्रेन, रेलवे ने तेज की तैयारी

समस्रेतीपुर के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. बता दे की करीब दो वर्षों के बाद 55565/55566 सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर सवारी गाड़ी जल्द ही पटरी पर दौड़ती दिखेगी. रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए कवायद तेज कर दी है. आपको बता दे की ट्रेन चलाने को लेकर रिव्यू प्रस्ताव मुख्यालय को भेज दिया गया है. उम्मीद है कि इसी महीने से सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन या फिर शुरू हो सकेगा.

मार्च 2020 से ही पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बंद रहा : बताया जा रहा है की महामारी के बाद 22 मार्च 2020 से ही समस्तीपुर से सहरसा 55565/55566 पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था. हालांकि महामारी की स्थिति सामान्य होने के बाद सहरसा से समस्तीपुर रेलखंड पर सभी पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस पर ट्रेनों का परिचालन तो शुरू किया गया, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण सवारी ट्रेन का परिचालन अब तक बंद है.

रूट की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन : जानकारों की माने तो 55566/55565 सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन रूट की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन मानी जाती है. रेल राजस्व भी काफी अच्छा है. स्कूल, कॉलेज, नौकरी पेशा सहित दैनिक यात्री की आवाजाही के लिए सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन मानी जाती है.

रेल महाप्रबंधक ने दिया था आश्वासन : आपको बता दे की दो महीना पूर्व समस्तीपुर डिवीजन में संसदीय समिति की बैठक में खगड़िया लोकसभा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने भी बंद पैसेंजर ट्रेन को चलाने के लिए रेल महाप्रबंधक के पास प्रस्ताव रखा था. रेल महाप्रबंधक ने आश्वासन भी दिया था अब रेलवे ट्रेन को चलाने के लिए तैयारी में जुट गयी है. डीआरयूसीसी मेंबर अब्बु ओसामा ने भी हाल ही में डीआरएम आलोक अग्रवाल को पैसेंजर ट्रेन चलाने का आग्रह किया था.