apanabihar.com1 5 4

अप्रैल में ही भीषण गर्मी की मार झेल रहे बिहारवासियों के लिए गर्मी से राहत देने वाली खबर है. बता दे की मौसम विभाग (Met Department) ने अपने पूर्वानुमान में बिहार में अगले 24 घंटे में आंधी और वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई है. इसके तहत उत्तर-पूर्वी बिहार (Bihar) में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, पश्चिम चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल में यह बारिश हो सकती है. हालांकि दक्षिण और पश्चिम बिहार में हीट वेव का कहर जारी रहेगा. इन इलाकों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री तक रहने की संभावना है.

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी

आपको बता दे की बिहार के दक्षिण और पश्चिम हिस्से में तपिश और लू से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि इन इलाकों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहेगा जिससे हीट वेव का कहर जारी रहेगा. बीते 24 घंटे के दौरान बिहार में सबसे ज्यादा गर्म रोहतास जिला का डेहरी रहा. यहां अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अगले दो दिन भी इस इलाके में बारिश की कोई संभावना नहीं है और तेज गर्मी जारी रहेगी.

Also read: बिहार के सभी जिलों से गुजरेंगे ये 5 एक्सप्रेसवे, देखें आपका जिला जुड़ेंगे किस रूट से

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सोमवार को औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. नवादा में 42.9 और शेखपुरा में 42.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा अलर्ट के बाद कंट्रोल रूम के जरिये सभी जिलों से फीडबैक लिया जा रहा है. साथ ही गर्मी को लेकर यहां नजर रखी जा रही है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.