पटना आईआईटी में रिकॉर्डतोड़ प्‍लेसमेंट, छात्रों को सालाना ₹61 लाख रुपए का सालाना पैकेज

महामारी के दौरान जहा पूरी दुनिया में रोजगार का संकट खड़ा हो गया है, वहीं पटना IIT में नौकरियों की बरसात हो रही है. बताया जा रहा है की पटना IIT में इन दिनों कैंपस प्‍लेसमेंट का दौर चल रहा है. इसमें देश-विदेश की तमाम बड़ी कंपनियां भाग ले रही हैं. गूगल, एडोब, एक्‍सेंचर जैसी दिग्‍गज बहुराष्‍ट्रीय कंपनियां कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए पहुंची हैं.

आपको बता दे की पटना आईआईटी के 9 छात्रों को सालाना 61 लाख रुपये से ज्‍यादा का पैकेज देने का ऑफर मिला है. वहीं, 146 छात्रों को 40 लाख रुपये या फिर उससे ज्‍यादा का जॉब ऑफर मिला है. कुल 245 छात्रों को 313 जॉब ऑफर मिले हैं. पटना आईआईटी ने कैंपस प्‍लेसमेंट के मामले में अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो महामारी के इस दौर में लोगों को अपनी रोजी-रोटी छिन जाने का डर सता रहा है, वहीं आईआईटी यानी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (पटना) के छात्रों ने जॉब के मामले में परचम लहराया है. आईआईटी पटना में 2022 बैच के विद्यार्थियों के लिए कैंपस प्‍लेसमेंट की प्रक्रिया चल रही है. यह प्रक्रिया अप्रैल महीने तक चलेगी. दूसरे चरण में 245 विद्यार्थियों को 313 प्लेसमेंट ऑफर मिला है. इनमें बीटेक के 190 और एमटेक के 55 छात्र शामिल हैं.