apanabihar.com2 14

बिहार के मोतिहारी जिले के लोगों के लिए बहुत ही खुशी की खबर है. बता दे की मोतिहारी को बिहार सरकार ने मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि 600 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर मोतिहारी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी। मोतिहारी में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए अपने वक्तव्य में मंगल पांडे ने कहा कि महात्मा गांधी की कर्मभूमि में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिली थी, लेकिन इसको लेकर कल से प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

आपको बता दे की मंगल पांडे ने कहा कि मेडिकल कॉलेज निर्माण हेतु मोतिहारी के जिला अधिकारी को भूमि देने के लिए निर्देश दिया गया है। खास बात यह है की इस समारोह में सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि मोदी गारमेंट के वजह से ही आज किसानों के लिए पिपराकोठी तीर्थ स्थल बना हुआ है। जहां कृषि के प्रत्येक क्षेत्र की प्रगति के लिए नई-नई अनुसंधान हो रही है।

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

जानकारी के लिए बता दे की सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि पशुपालक किसानों की आमदनी को बढ़ाने के लिए उन्नत किस्म के पशु प्रजनन केंद्र बनाई गई है। देश के सभी क्षेत्रों के वैज्ञानिक और किसानों ने यहां पहुंचकर जानकारी लेने आ रहे हैं। सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि जब मोदी सरकार 2013-14 में आई थी, तब 21 हजार 933 करोड़ रूपए देश का बजट था‌‌। लेकिन 8 वर्षों में ही मोदी गवर्नमेंट ने कई सौ देश की बजट को बढ़ाते हुए एक करोड़ तीस लाख करोड़ का बजट पेश किया है।

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.