apanabihar.com1 24

बिहार में गोपालगंज के हवाई अड्डे को चालू करने की कवायद तेज होती दिख रही है। बिहार की राजधानी पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट, गया के बोधगया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट के बाद यह बिहार का चाैथा हवाई अड्डा जल्‍द ही आपरेशन होने की उम्‍मीद है। इसी के साथ बिहार के कई शहरों के बीच हेलीकाप्‍टर सर्विस भी शुरू किए जाने की उम्‍मीद है। इसी बीच अब एक बार फिर से बिहार की एक और एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने की उम्मीद जग गई है।

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

आपको बता दे की ‘डिमांड फोर ग्रांट’ के तहत सबेया एयरपोर्ट के बारे में अपनी बात रखते हुए सांसद ने कहा कि ‘सेकेंड वर्ल्ड वार’ में यह एयरपोर्ट काफी मददगार साबित हुआ था. सबेया एयरपोर्ट पर आज भी दो लंबा रनवे है, जिसकी मरम्मत करने की जरूरत है, ताकि कम खर्च में ही हवाई यात्रा शुरू हो सके. बताया जा रहा है कि इस एयरपोर्ट को जल्द ही रीजनल कनेक्टिविटी यानी कि उड़ान योजना के तहत शुरू किया जाएगा।

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

बताते चले की गोपालगंज के सांसद और जदयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन ने मंगलवार को लोकसभा में सभी एयरपोर्ट का मामला उठाया उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि काफी लंबे समय से एयरपोर्ट बंद है, उन्होंने बताया कि सबेया एयरपोर्ट पर आज भी दो लंबी रनवे है। जिसकी मरम्मत करने की जरूरत है, ताकि यहां से कम खर्च में हवाई सेवा की शुरुआत हो सके उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि रक्षा मंत्रालय की मदद से बिहार सरकार के माध्यम से स्थानीय जिला प्रशासन को कागजात उपलब्ध कराते हुए सख्त आदेश दिए जाएं ताकि यहाँ से फ्लाइट उड़ान भरने के लिए जल्द तैयार हो सके।

Also read: बिहार से देवघर जाना हुआ आसान, अब पटना से देवघर 4 घंटे में, जाने किराया

Also read: बिहार के लोगो के लिए अच्छी खबर, राज्य के इन स्टेशनों से होकर दौड़ेगी में बुलेट ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.