apanabihar.com 49

बिहार में फैक्ट्री को लेकर लगातार बिहार के लोग मांग कर रहे ताकि बिहार के लोगों को रोजगार के लिए बिहार से प्लयन नहीं करना पड़े. बता दे की इसी बीच अब बिहार में एक शानदार पेप्सी प्लांट बनकर तैयार हो गया है। वहीं इसकी उद्घाटन की बात करें तो इसकी उद्घाटन करने की भी तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इसका मतलब साफ है कि बिहार में अब उद्योग धंधे धीरे-धीरे लगने शुरू हो गए हैं।

Also read: गर्मी की छुट्टी मनाने के लिए मिलेगा कंफर्म बर्थ, रेलवे चलाएगी 220 स्पेशल ट्रेन

बताया जा रहा है की बिहार के बरौनी में शानदार पेप्सी प्लांट का निर्माण हो गया है, अब लोगों को यहां पर रोजगार भी मिलना शुरू हो जायेगा। खास बात यह है की बरौनी में आज यानी कि 15 अप्रैल को उद्घाटन कर दिया जाएगा। इस पेप्सी प्लांट का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बरौनी प्रखंड मुख्यालय के पास असुरारी में 550 करोड़ रुपए की राशि से बने इस पेप्सी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इस उद्घाटन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री के साथ-साथ बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन वरुण बेवरेज के अध्यक्ष जी जयपुरिया भी शामिल रहेंगे।

Also read: बिहार के इन 9 सड़क-पुल को बनाने का काम शुरु, अब पटना भागलपुर तक होगा यूपी का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस शानदार पेप्सी प्लांट को 550 करोड़ की लागत से कुल 55 एकड़ की भूमि पर इसका निर्माण किया गया है। इस प्लान का निर्माण बेगूसराय से बरौनी में किया गया है। इस प्लांट में अभी फिलहाल 1 मिनट में 800 बोतल तैयार कर इसी मार्केट में भेजा जायेगा। इस प्लांट के खुलने से बरौनी और बेगूसराय औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा और लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिलने वाले हैं, तस्वीर काल्पनिक।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 6 लेन के बनाए जाएंगे एक्सप्रेसवे

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मिला 3 हजार करोड़ के दो हाइवे प्रोजेक्ट की सौगात

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.