Bihar Weather: मिनी दार्जिलिंग बना पूर्णिया, भागलपुर, अररिया और किशनगंज में बारिश के आसार

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही राहत भरी खबर है. बता दे की बिहार के पूर्णिया में पिछले एक सप्ताह से बादल छाये रहने से मौसम सुहाना हो गया है. इन दिनों पूर्णिया मिनी दार्जिलिंग बना हुआ है. दिन भर के अधिकतम तापमान में सामान्य से एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले पांच दिनों तक हल्के बादल छाये रह सकते हैं. आसमान में बादल छाने के साथ हवा भी 10 से 15 किमी की रफ्तार से चल रही है.

पूर्णिया में अगले चार-पांच दिनों तक छाये रहेंगे हल्के और घने बादल : मीडिया रिपोर्ट की माने तो पूर्णिया में तापमान में गिरावट का रुख बना है. मंगलवार को अधिकतम तापमाम 31.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक हल्के और घने बादल छाये रह सकते हैं. इसके चलते अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से नीचे बने रहने की संभावना है.

अररिया और किशनगंज में बारिश के आसार : आपको बता दे की मौसम विभाग का कहना है की बिहार में अब भी पुरवइया और पछुआ हवा का प्रवाह सतह 0.9 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है. इसकी गति 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसके प्रभाव से आज अररिया और किशनगंज जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है.