अच्छी खबर : पटना-औरंगाबाद-हरिहरंगज मुख्य पथ बनेगा फोरलेन, जल्द तैयार होगा इस सड़क का डीपीआर

बिहार में इन दिनों सड़को का कम बहुत ही तेजी से चल रहा है. बता दे की पटना से औरंगाबाद होते हरिहरगंज तक सड़क फोरलेन होगा। इसकी जानकारी देते हुए शनिवार को सांसद सुशील कुमार सिंह ने बताया कि सड़क के फोरलेन बनाने के लिए केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिले और उन्होंने इस सड़क को फोरलेन बनाने का आश्वासन दिया है। फोरलेन के लिए लोकसभा में मांग किए तो सकारात्मक जवाब मिला है। सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के द्वारा दिए आश्वासन के अनुसार अगले तीन से चार माह में इसका डीपीआर बनेगा। डीपीआर के फोरलेन के लिए स्वीकृति मिलेगी।

आपको बता दे की इस सड़क के फोरलेन को लेकर पहले भी केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री से मिले थे। उत्तर कोयल नहर के बारे में सांसद ने कहा कि इस नहर के सौंदर्यीकरण पर अब रिवाइज प्राक्कलन के अनुसार करीब तीन हजार 42 करोड़ 27 लाख रुपये खर्च होगी। मेरी मांग पर बिहार सरकार ने इस नहर के बिहार क्षेत्र में पक्कीकरण की सहमति दे दी है। नहर के सौंदर्यीकरण कार्य में अब तेजी आएगी और शीघ्र निर्माण कार्य पूरा होगा। अंतिम छोर तक किसानों के खेतों को पानी मिलेगा।

बताते चले की सांसद ने कहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर बनें और अपनी घर की वित्तीय प्रगति कर सकें, इसके लिए ग्रामीण इलाके की महिलाओं को स्वचालित सोलर चरखा देने की मांग सदन के माध्यम से केंद्र सरकार से की है। उन्होंने कहा की मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए निरंतर कोशिश जारी है।