अच्छी खबर : दरभंगा एयरपोर्ट के यात्रियों के लिए खुशखबरी, एप्रोच तैयार, 25 से नहीं चलना पड़ेगा पैदल

बिहार के मिथिला के लोगों के लिए यह बहुत ही खुशी की खबर है. बता दे की 25 अप्रैल से दरभंगा एयरपाेर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियाें के लिए खुशखबरी है। उस दिन से उन्हें अब 900 मीटर की दूरी पैदल तय नहीं करनी पड़ेगी। नई बनाई गई सड़क व पुल के माध्यम से अब वे सीधे वेटिंग हाॅल तक पहुंच जाएंगे। इस सड़क सह पुल का निर्माण हाे चुका है। अब यात्री दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन में प्रवेश किए बिना ही एयरपोर्ट तक पहुंच जाएंगे।

आपको बता दे की अभी लोगों को दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन परिसर से होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट जाना पड़ता है। यह दरभंगा सिविल इन्क्लेव का रास्ता न होकर डिफेंस का रास्ता है। जहां भारतीय वायुसेना स्टेशन होने के कारण एयरपोर्ट आने-जाने वाले लोगों को एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश के लिए एयरफोर्स स्टेशन गेट पर लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है। वहीं, यहां से यात्रियों को एयरपोर्ट वेटिंग तक पहुंचने के लिए 900 मीटर पैदल चलने की बाध्यता से गुजरना पड़ता है। 25 अप्रैल से नए रास्ते से वेटिंग हाॅल तक पहुंचने की जानकारी एपरपाेर्ट डायरेक्टर मनीष कुमार ने दी।

नए रास्ते से टर्मिनल तक सीधा प्रवेश : बताया जा रहा है की एयरपोर्ट टर्मिनल को एनएच-527 बी से सीधा जाेड़ दिया गया है। पुल को सिविल इनक्लेव से जोड़ने के लिए एयरफोर्स स्टेशन की चहारदीवारी को तोड़ा गया है। नया रास्ता से न सिर्फ़ टर्मिनल से एनएच की दूरी कम हाेगी, बल्कि लोगों को टर्मिनल तक जाने के लिए एयरफोर्स स्टेशन के गेट पर लाइन लगा कर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। टर्मिनल के पास यात्री अपनी सुरक्षा जांच कराके टर्मिनल के अंदर प्रवेश पा सकेंगे।