apanabihar.com2 9

बिहार के लोगों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की बिहार में मेगा टेक्‍सटाइल पार्क बनाने की तैयारी जोरशोर से चल रही है. टेक्‍सटाइल पार्क के बनने से बड़ी तादाद में रोजगार के मौके सृजित होने की उम्‍मीद है. बताया जा रहा है कि यह बिहार का सबसे बड़ा टेक्‍सटाइल पार्क होगा. इसके निर्माण से बिहार में उद्योग लगाने की मुहिम को भी प्रोत्‍साहन मिलने की संभावना है. मेगा टेक्‍सटाइल पार्क के लिए उत्‍तर प्रदेश की सीमा से लगते रतवल में 1700 एकड़ जमीन चिह्नित भी कर ली गई है. यह टेक्‍सटाइल पार्क देश के लिए भी अहम साबित होगा.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

बताया जा रहा है की बिहार में बनने वाला यह पार्क बिहार का सबसे बड़ा टेक्सटाइल पार्क होगा. माना जा रहा है कि इस टेक्सटाइल पार्क के शुरू होने से बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा. DM कुंदन कुमार के दिशा-निर्देश पर इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए एसडीएम दीपक मिश्रा ने भी काम के क्रियान्वयन में तेजी लाई है. आलाधिकारियों ने डीसीएलआर और जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के साथ स्थल निरीक्षण किया. एसडीएम ने बताया कि स्थानीय लोगों को रोजगार देने की दिशा में यह उल्‍लेखनीय और बड़ा कदम होगा.

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

जलजमाव की समस्‍या से निपटने की योजना : आपको बता दे की बिहार में टेक्सटाइल पार्क बनने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए विशेषज्ञों की टीम स्थल का लगातार निरीक्षण कर रही है. चिह्नित स्थलों पर बरसात के मौसम में भारी जलजमाव हो जाता है. इसका निदान निकालने के लिए एसडीएम ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ स्थल पर ही बैठक की और कई दिशा-निर्देश भी दिए जलजमाव के स्थिति से निपटने के लिए आगे की दिशा में कार्य किया जा रहा है, ताकि जल्द से जल्द मेगा टेक्सटाइल पार्क का निर्माण किया जा सके.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.