अच्छी खबर : बिहार की इस ट्रेन में मिलने लगी बेडरोल सुविधा, AC बोगी में बेडशीट, कंबल, तकिये की नहीं होगी दिक्कत

बिहार से रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की लंबे समय से बिना बेडरोल के रेल सफर का दौर अब धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है. बिहार से चलने वाली ट्रेनों में अब फिर से बेडरोल (Bedroll In Train) की सुविधा मिलने लगी है. पूर्व मध्य रेल की ट्रेनों में इसकी शुरुआत कर दी गयी है. रविवार को रामनवमी के दिन पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल से दिल्ली तक जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को बेड रोल दिये गये. इसके अलावा पटना-हटिया एक्सप्रेस में भी यह सुविधा उपलब्ध हो गयी है.

राजेंद्रनगर टर्मिनल से दिल्ली, राजधानी एक्सप्रेस में सुविधा शुरू : आपको बता दे की बिहार में एसी कोच के यात्रियों को अब बेडरोल (Bedroll In AC Coaches) की समस्या से नहीं जूझना होगा. रेलवे ने ट्रेनों में अब बेडरोल की सुविधा अब उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. पहले बड़ी ट्रेनों में ये सुविधा शुरू की जा रही है. राजेंद्रनगर टर्मिनल से दिल्ली तक जाने वाली राजधानी में जब यात्री सवार हुए तो उनके चेहरे पर खुशी दिखी. लंबे समय के बाद फिर से बेडरोल की सुविधा मिली थी. जल्द ही अब अन्य ट्रेनों में भी ये सुविधा मिलेगी.

जल्द ही अन्य ट्रेनों में सुविधा होगी शुरू : बताया जा रहा है की संपूर्ण क्रांति व मगध एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में भी अब बेडरोल देने की तैयारी रेलवे कर रहा है. महामारी में बेडरोल की सुविधा को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद यात्रियों को अपना बेडशीट, कंबल,तकिया वगैरह लेकर सफर करना पड़ रहा था. अब फिर से ये सारी सुविधाएं ट्रेन में ही मिल जाएंगी.