apanabihar.com 37

बिहार से रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की लंबे समय से बिना बेडरोल के रेल सफर का दौर अब धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है. बिहार से चलने वाली ट्रेनों में अब फिर से बेडरोल (Bedroll In Train) की सुविधा मिलने लगी है. पूर्व मध्य रेल की ट्रेनों में इसकी शुरुआत कर दी गयी है. रविवार को रामनवमी के दिन पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल से दिल्ली तक जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को बेड रोल दिये गये. इसके अलावा पटना-हटिया एक्सप्रेस में भी यह सुविधा उपलब्ध हो गयी है.

Also read: बिहार में बिछेगा सड़को का जाल, बनेगा 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

राजेंद्रनगर टर्मिनल से दिल्ली, राजधानी एक्सप्रेस में सुविधा शुरू : आपको बता दे की बिहार में एसी कोच के यात्रियों को अब बेडरोल (Bedroll In AC Coaches) की समस्या से नहीं जूझना होगा. रेलवे ने ट्रेनों में अब बेडरोल की सुविधा अब उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. पहले बड़ी ट्रेनों में ये सुविधा शुरू की जा रही है. राजेंद्रनगर टर्मिनल से दिल्ली तक जाने वाली राजधानी में जब यात्री सवार हुए तो उनके चेहरे पर खुशी दिखी. लंबे समय के बाद फिर से बेडरोल की सुविधा मिली थी. जल्द ही अब अन्य ट्रेनों में भी ये सुविधा मिलेगी.

Also read: बिहार में सताएगी चिलचिलाती गर्मी, इन 8 जिलों में अगले 3-4 दिन बरपेगा गर्मी का कहर

जल्द ही अन्य ट्रेनों में सुविधा होगी शुरू : बताया जा रहा है की संपूर्ण क्रांति व मगध एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में भी अब बेडरोल देने की तैयारी रेलवे कर रहा है. महामारी में बेडरोल की सुविधा को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद यात्रियों को अपना बेडशीट, कंबल,तकिया वगैरह लेकर सफर करना पड़ रहा था. अब फिर से ये सारी सुविधाएं ट्रेन में ही मिल जाएंगी.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में कही बारिश होने की संभावना, तो कही लू का अलर्ट

Also read: Train News: झारखंड से बिहार आने जाने में अब नही होगी परेशानी, चलेगी स्पेशल ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.