Bihar Weather: बिहार में अगले 3 दिनों में 4 डिग्री तक बढ़ेगा तापमान, इन 5 जिलों में आज बारिश की भी संभावना

बिहार के अलग-अलग जिलों में मौसम का मिजाज भी अलग-अलग है. बताया जा रहा है की कुछ जिलों में हल्की और मध्यम स्तर की बारिश हो रही है तो कहीं तापमान और बढ़ने वाला है. बीते 24 घंटों के दौरान बिहार के उत्तरी भागों के पश्चिमी चंपारण एवं किशनगंज जिले के एक दो स्थानों पर हल्की और मध्यम स्तर की बारिश हुई. वहीं आज की बात करें तो बिहार के पांच जिलों में हल्की और मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है. 

आपको बता दे की सोमवार को बिहार के उत्तरी भागों के पश्चिमी चंपारण एवं किशनगंज जिले के जिन स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई उसमें प्रमुख रूप से वाल्मीकि नगर एवं त्रिवेणी हैं. यहां 30.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा रामनगर में 7.2 मिलीमीटर, गौनाहा में 6.4 मिलीमीटर, बगहा में 3.6 मिलीमीटर और चनपटिया में 2.2 मिलीमीटर की बारिश हुई है.

बक्सर में 41.5 डिग्री सेल्सियस रहा अधिकतम तापमान : खास बात यह है की मौसम विभाग को इसको लेकर कहना है की बिहार के बाकी स्थानों में मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा. सबसे कम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस फारबिसगंज एवं वाल्मीकि नगर में दर्ज किया गया. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस बक्सर में दर्ज किया गया. अभी भी बिहार में पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह सतह से 0.9 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है जिसकी गति 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा है.