apanabihar.com 33

बिहार की राजधानी पटना में रह रहे लोगों के बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की पटना नगर-निगम के सभी 36 पार्किंग स्थलों पर वाहन पार्क करने के लिए अब कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नगर-निगम की स्टैंडिंग कमिटी की मीटिंग में इस पर फैसला लिया जाएगा.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद पार्किंग हो जाएगी मुफ्त : आपको बता दे की इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद नगर-निगम के सभी पार्किंग एरिया में पार्किंग मुफ्त हो जाएगी. हालांकि फ्री पार्किंग सेवा का लाभ उठाने के लिए लोगों को अपने मोबाइल में स्वच्छता ऐप (Swachhata App) डाउनलोड करना होगा.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

पटना के स्मार्ट पार्किंग एरिया में नहीं देना पड़ेगा चार्ज : मीडिया रिपोर्ट की माने तो पटना Municipal Corporation के 36 पार्किंग क्षेत्रों को स्मार्ट बनाने की तैयारी जोरों पर है. इसके लिए कॉर्पोरेशन लेवल से टेंडर भी निकाला जा चुका है. हालांकि, इन सब के बीच निगम की तरफ से सबसे अहम जानकारी दी जा रही है कि निगम के पार्किंग एरिया अब फ्री होने जा रहे हैं. इस प्रोपोजल पर कॉर्पोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी की मुहर लगते ही ये प्रभावी हो जाएगा. खबरों की माने तो 4 फरवरी को होने वाली स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में इस पर निर्णय ले लिया जाएगा.

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.