apanabihar.com 29

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. खास बात यह है की अभी गर्मी अपना रंग दिखाने लगी है | कुछ दिनों में गर्मी की छुट्टी सभी जगह होने वाली है | अब छुट्टी में सभी लोग घुमने को उत्सुक रहते अहि बाहर रहने वाले लोग घर आते है और सबसे खास बात है जो कि अब बिहार में लगन मतलब शादी बियाह का समय भी शुरू हो गया | अब ऐसे में यात्रिओ की भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने चार और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है |

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

बताया जा रहा है की गर्मियों की छुट्टी में घूमने वाले लोगों की तादाद ज्यादा है। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में लोग दूर से अपने गांव तो कोई अपने घर से दूर घूमने जाते हैं। इस दौरान रेलवे ने यात्रियों को सुविधा को देखते हुए 4 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

आपको बता दे कि समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच एक समर स्पेशल 01043/01044 लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन करने का निर्णय लिया गया है।यह स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 10 अप्रैल से 9 जून के बीच प्रत्येक रविवार और गुरूवार को चलाई जाएगी. वहीं समस्तीपुर से यह ट्रेन 11 अप्रैल और 10 जून को प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को चलेगी.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

गाड़ी संख्या 01043 लोकमान्य तिलक-समस्तीपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 12.15 बजे खुलकर अगले दिन 21.15 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी. वापसी में, गाड़ी संख्या 01044 समस्तीपुर-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर से 23.30 बजे खुलकर तीसरे दिन 07.40 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी. सीपीआरओ ने बताया कि यह स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खण्डवा, भुसावल, नासिक रोड, इगतपुरी एवं कल्याण स्टेशनों पर रूकेगी.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके अलावा यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए रेलवे ने पुणे और दानापुर के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. ट्रेन संख्या 01039/01040 पुणे-दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि यह स्पेशल ट्रेन पुणे से 13 अप्रैल से 08 जून के बीच प्रत्येक बुधवार को चलेगी. वहीं दानापुर से यह ट्रेन 15 अप्रैल से 10 जून तक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को परिचालित की जायेगी.

वही गाड़ी संख्या 01039 पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन पुणे से बुधवार को 21.30 बजे खुलकर शुक्रवार को 04.30 बजे दानापुर पहुंचेगी. वापसी में, गाड़ी संख्या 01040 दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन दानापुर से शुक्रवार को 06.30 बजे खुलकर शनिवार को 18.45 बजे पुणे पहुंचेगी. यह स्पेशल ट्रेन दानापुर और पुणे के बीच आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खण्डवा, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर एवं दौण्ड स्टेशनों पर रूकेगी.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.