अच्छी खबर : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में निकली बंपर बहाली, अतिथि प्राध्यापकों की होगी नियुक्ति, ये रही पूरी जानकारी

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। बता दूं कि पटना के पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में आवेदन निकाले गए हैं। दरअसल आपको बता दूं कि पटना के पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में अतिथि प्राध्यापकों की नियुक्ति जल्द से जल्द होने वाली है, इस अतिथि प्राध्यापकों लिए आवेदन मांगे गए हैं।

खास बात यह है की अगर बात करे आवेदन करने की अंतिम तिथि के बारे में तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल तक रखी गई है। वहीं आप अतिथि प्राध्यापकों के लिए आवेदन आप ऑनलाइन कर सकते हैं। बताते चले की आवेदन की हार्ड कॉपी को 7 मई तक भेजी जा सकती है। यह वैकेंसी पहली बार साल 2018 में जारी की गई थी। जिसके बाद एक बार फिर से इस आवेदन को जारी किया गया है।

आपको बता दे की आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के लिए पीजी में 55 प्रतिशत अंक चाहिए, वही एससी एसटी और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए 5 प्रतिशत की छूट दी गई है। वही इन पदों के लिए आप भी अगर आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए क्वालिफिकेशन, सीएसआइआर, पीएचडी प्राप्त अभयार्थी ही आवेदन कर सकते हैं इसके लिए अगर सैलरी की बात करें तो आपको 50 हजार महीना सैलरी पर महीना मिलेंगे।