apanabihar.com1 15

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। बता दूं कि पटना के पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में आवेदन निकाले गए हैं। दरअसल आपको बता दूं कि पटना के पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में अतिथि प्राध्यापकों की नियुक्ति जल्द से जल्द होने वाली है, इस अतिथि प्राध्यापकों लिए आवेदन मांगे गए हैं।

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

खास बात यह है की अगर बात करे आवेदन करने की अंतिम तिथि के बारे में तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल तक रखी गई है। वहीं आप अतिथि प्राध्यापकों के लिए आवेदन आप ऑनलाइन कर सकते हैं। बताते चले की आवेदन की हार्ड कॉपी को 7 मई तक भेजी जा सकती है। यह वैकेंसी पहली बार साल 2018 में जारी की गई थी। जिसके बाद एक बार फिर से इस आवेदन को जारी किया गया है।

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

आपको बता दे की आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के लिए पीजी में 55 प्रतिशत अंक चाहिए, वही एससी एसटी और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए 5 प्रतिशत की छूट दी गई है। वही इन पदों के लिए आप भी अगर आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए क्वालिफिकेशन, सीएसआइआर, पीएचडी प्राप्त अभयार्थी ही आवेदन कर सकते हैं इसके लिए अगर सैलरी की बात करें तो आपको 50 हजार महीना सैलरी पर महीना मिलेंगे।

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.