बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! पटना से शुरू होगी समर स्पेशल ट्रेन, जाने शेड्यूल

बिहार में अभी गर्मी का सीजन चल रहा है ऐसे में कई लोग होली में जो घर आए थे। वह अब जाने वाले हैं अगर आप भी होली में घर आए थे, और फिर वापस जाना चाहते हैं, खास बात यह है की कि राजधानी पटना से समर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है। बताया जा रहा है की इसके साथ-साथ कई और इस तरह की ट्रैन बिहार के कई जिलों से होकर गुजरने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार में समर स्पेशल ट्रेन यात्रियों के भीड़ के मद्देनजर देखते हुए चलाया गया है, जो कि राजधानी पटना के दानापुर और पुणे के बीच इस समर स्पेशल ट्रेन को चलाया जाएगा। बता दे की यह स्पेशल ट्रेन पुणे से 13 अप्रैल से 8 जून सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को चलाई जाएगी, इसके साथ-साथ दानापुर से 15 अप्रैल से 10 जून तक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को ट्रेन चलेगी। यह गाड़ी संख्या 01039 जो कि पुणे से दानापुर के बीच चलेगी वह बुधवार को पुणे से 21:30 पर ट्रेन खुलेगी और यह ट्रेन शुक्रवार को 4:30 पर दानापुर पहुंचेगी वह वापसी की बात करें तो यह ट्रेन वापसी अपने दानापुर से शुक्रवार को 9:30 खुलेगी और शनिवार को 18:45 तक पुणे पहुंच जाएगी।

खास बात यह है की यह समर ट्रेन का स्टॉपेज आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं, मिर्जापुर, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, पिपरिया, इटारसी, खण्डवा, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर एवं दौण्ड स्टेशनों पर रुकेगी।