अच्छी खबर : तय समय के अंदर होगा पटना मेट्रो का काम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निरीक्षण कर दिए दिशा-निर्देश

पटना में बन रहे मेट्रो रेल परियोजना ने रफ्तार पकड़ ली है और इसका निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है. मलाही पकड़ी से बैरिया स्थित आईएसबीटी बस स्टैंड तक निर्माण जारी है. वहीं केंद्रीय जमीन को लेकर मेट्रो को हस्तांतरित करने के लिए भी बैठकों का दौर जारी है. इस क्रम में सीएम नीतीश कुमार ने मलाही पकड़ी से पहाड़ी तक पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य का निरीक्षण लिया। निर्माण कार्य में अब कितना समय लगेगा, कितना काम हुआ है, इसकी भी जानकारी सीएम ने ली। पटना मेट्रो के एलाइनमेंट की जानकारी लेकर सीएम ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

खास बात यह है की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पहाड़ी पर रेखाचित्र के माध्यम से नगर विकास और आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर और मेट्रो रेल के आला अधिकारियों ने निर्माण की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने पटना मेट्रो रेल एलाइनमेंट कॉरिडोर 1 और कॉरिडोर 2 के संबंध में पूर्ण जानकारी ली।

आपको बता दे की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाह रहे हैं कि 3 सालों में पटना मेट्रो बनकर तैयार हो जाए। कम से कम एक चरण उनके कार्यालय के बाकी सालों के भीतर ही शुरु कर दिया जाए। ताकि उनकी ओर से पटना को तोहफा मिल सके। इलेक्शन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुख्य सचिव आमिर सुबहानी वह वरिय आला अधिकारी मौजूद थे।

पटना मेट्रो के चालू हो जाने से निम्नलिखित जगहों के लोगों को यातायात में सुविधा मिलेगी .

गोलघर, पटना म्यूजियम , पटना जू, गाँधी मैदान, मीठापुर, AN college, IGIMS Hospital, PMCH (Patna Medical college and Hospital), Patna Airport, कंकडबाग , कुम्हरार, अशोक राज पथ, गायघाट , राम कृष्ण नगर.