यात्रियों के लिए अच्छी खबर, ट्रेनों में पहले की तरह जनरल टिकट पर कर सकेंगे सफर

ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की सहरसा आने-जाने वाली नौ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अप्रैल माह की अलग-अलग तिथि से जनरल टिकट पर सफर की सुविधा मिलेगी। बता दे की महामारी से पहले की तरह उन बोगियों में अनारक्षित (साधारण) टिकट लेकर यात्री सफर कर सकेंगे। इस सुविधा से यात्रियों की जेब पर पड़ने वाले अतिरिक्त टिकट किराया का भार नहीं पड़ेगा। 

आपको बता दे की सहरसा-पटना के बीच आने-जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस के डी 3 से डी 17 कुल 15 बोगी चार अप्रैल से पहले की तरह से अनारक्षित हो जायेगी। इन बोगियों में जनरल टिकट पर चार अप्रैल से यात्री सफर कर सकेंगे। सहरसा-पाटलिपुत्र अप डाउन जनहित एक्सप्रेस का डी 2 कोच शुक्रवार यानी एक अप्रैल से जनरल हो गया है। खास बात यह है की इसमें जनरल टिकट पर सफर करने की सुविधा बहाल हो गई है। पांच अप्रैल से सहरसा-सियालदह अप डाउन हाटे बाजारे एक्सप्रेस के डीएल वन और डीएल टू कोच में अनारक्षित टिकट पर यात्रियों को सफर करने की सुविधा मिलेगी। 

खबरों की माने तो 16 अप्रैल से सहरसा-नई दिल्ली अप डाउन वैशाली एक्सप्रेस के डी 3 और डी 4 कोच में जनरल टिकट लेकर यात्री सफर कर सकेंगे। दस अप्रैल से हटिया-पूर्णिया कोर्ट वाया सहरसा अप डाउन कोसी एक्सप्रेस के डीएल वन और डीएल 2 कोच में जनरल टिकट पर सफर होगा। सहरसा-राजेंद्रनगर अप डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी 2 से लेकर डी 6 कुल पांच बोगी में शुक्रवार से अनारक्षित टिकट पर सफर करने की सुविधा बहाल हो गई है।

वही सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस के डी 3 और डी 4 दो कोच में 17 अप्रैल से अनारक्षित टिकट पर यात्री सफर कर सकेंगे। सहरसा-अमृतसर अप डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस(15531) के डी 10 से डी 18 कुल 9 कोच में 24 अप्रैल से जनरल टिकट पर सफर करने की यात्रियों को सुविधा मिलेगी। सहरसा-आनंद विहार अप डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस (15529) के डी 8 से डी 18 कुल 19 कोच में 13 अप्रैल से जनरल टिकट पर सफर संभव होगा। इस व्यवस्था से यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।