apanabihar.com4 1

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बताया जा रहा है की बिहार पुलिस की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. बिहार सरकार आने वाले समय में पुलिस विभाग के अंतर्गत भर्तियां करेगी. इस बात की जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी. आगामी समय में प्रशासनिक तंत्र में सुधार करने के लिए बड़ें स्तर पर भर्तियां की जाएगी.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

एक लाख की आबादी पर 150 से 160 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती : आपको बता दे की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार पुलिस आधुनिकीकरण के संबंध में समीक्षा बुलाई, बैठक में सीएम ने अधिकारियों को कई तरह के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के सीमित क्षेत्रफल और जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए प्रति एक लाख की आबादी पर 150 से 160 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती की बात कही.

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

खास बात यह है की इस दिशा में उन्होंने तेजी से काम करने का आदेश दिया गया है. रिटायर हो रहे पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने के अलावा पुलिस बल में जरूरत के मुताबिक नए पदों पर भी भर्ती की जाएगी . वर्ष 2014 में बिहार सरकार ने एक लाख की आबादी पर 115 पुलिसकर्मियों की तैनाती का निर्णय लिया था. इसे अब बढ़ाने की जरूरत है.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.