बिहार के युवाओं को सीएम नीतीश ने दिया बड़ा तोहफा, पुलिस विभाग में होगी बंपर भर्ती

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बताया जा रहा है की बिहार पुलिस की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. बिहार सरकार आने वाले समय में पुलिस विभाग के अंतर्गत भर्तियां करेगी. इस बात की जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी. आगामी समय में प्रशासनिक तंत्र में सुधार करने के लिए बड़ें स्तर पर भर्तियां की जाएगी.

एक लाख की आबादी पर 150 से 160 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती : आपको बता दे की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार पुलिस आधुनिकीकरण के संबंध में समीक्षा बुलाई, बैठक में सीएम ने अधिकारियों को कई तरह के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के सीमित क्षेत्रफल और जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए प्रति एक लाख की आबादी पर 150 से 160 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती की बात कही.

खास बात यह है की इस दिशा में उन्होंने तेजी से काम करने का आदेश दिया गया है. रिटायर हो रहे पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने के अलावा पुलिस बल में जरूरत के मुताबिक नए पदों पर भी भर्ती की जाएगी . वर्ष 2014 में बिहार सरकार ने एक लाख की आबादी पर 115 पुलिसकर्मियों की तैनाती का निर्णय लिया था. इसे अब बढ़ाने की जरूरत है.