राजधानी पटना में सुबह-सुबह मौसम हुआ सुहाना, तापमान में गिरावट, कई जिलों में बूंदाबांदी के आसार

अभी अप्रैल का महीना चल रहा है और बिहार के कई हिस्सों में मई-जून की तरह लू जैसे हालात महसूस किए जा सकते हैं. मौसम में बदलाव का असर स्‍पष्‍ट रूप से दिखने लगा है. बता दे की बिहार के कई जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं तो कहीं गर्मी है. इधर, शनिवार की सुबह पटना में मौसम सुहाना दिखा. अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में मौसम शुष्क बना रहा. फारबिसगंज में सबसे कम न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि औरंगाबाद में सबसे अधिक तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

आज से चार अप्रैल तक हो सकती है बूंदाबांदी : खास बात यह है की पूरे बिहार में दक्षिण पश्चिम क्षेत्र को छोड़कर पुरवा हवा का प्रभाव बना रहा. दूसरी तरफ दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में पछुआ हवा का प्रभाव देखने को मिला. इन सभी मौसमी कारकों के प्रभाव से पूरे बिहार में मौसम शुष्क रहने की संभावना बढ़ गई. मौसम विभाग पटना के अनुसार 02 अप्रैल से 04 अप्रैल 2022 तक बिहार के उत्तर पूर्व भागों में आंशिक बादल के साथ हल्की बारिश एवं बूंदाबांदी की संभावना है.

गया, औरंगाबाद और सासाराम में लू की संभावना : बताया जा रहा है की अधिकतम तापमान में अगले 48 घंटों में 1 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है. उसके बाद तापमान में पुनः वृद्धि होने की संभावना है. शनिवार को पूरे बिहार में मौसम शुष्क बना रहेगा. गया, औरंगाबाद और सासाराम में अधिक तापमान होने के कारण लू की भी संभावना है.