अच्छी खबर : राजधानी पटना में बनेंगे तीन शानदार शॉपिंग मॉल, जाने कहां होगा निर्माण

बिहार के वे लोग जो शोपिंग करने से सौकीन है. उनके लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की बिहार की राजधानी पटना के पटना नगर निगम का बजट करीब करीब 1740 करोड़ का है। वहीं निगम के इस बजट से राजधानी पटना की तस्वीर बदल सकती है। बता दे की राजधानी पटना में कुल 3 शॉपिंग मॉल बनाने की योजना है।

बताया जा रहा है की इस बार की बजट 2022 से 2023 में राजधानी पटना में तीन शानदार मॉल का निर्माण किया जाएगा खास बात यह है की इस मॉल का निर्माण पिछले सालों से ही होना था, लेकिन बियाड़ा के अनुमति नहीं मिलने की वजह से अब तक निर्माण कार्य धरातल पर नहीं उतर पाया है। हालांकि इस बार के बजट 2022 से 2023 में फिर से शॉपिंग मॉल बनाने का प्रस्ताव किया गया है। बताया जा रहा है की इस शॉपिंग मॉल बनाने पर करीब 218 करोड़ खर्च किए जाएंगे।

जानकारों की माने तो वित्तीय वर्ष 2022 से 2023 में राजधानी पटना में जिन मॉल का निर्माण पटना नगर निगम के तहत की जाएगी इसके लिए सर के 3 इलाकों का चयन किया गया है। आपको बता दूं कि पहला मॉल का निर्माण राजेंद्र नगर मोड़ के पास होने वाला है। उनकी लागत की बात करें तो इसकी लगत 113.99 करोड़ होने का अनुमान है। वहीं दूसरा मॉल की बात करके दूसरा मॉल आर्य कुमार रोड मछुआ टोली के पास निर्माण होगा वह इसकी लागत 66.43 करो रुपए आने का अनुमान है। वहीं तीसरा मॉल खेतान मार्केट के नजदीक भवर पोखर के पास किया जाएगा वह इसकी लागत की बात करें तो इसकी लागत 37.50 करो रुपए बताई जा रही है, तस्वीर काल्पनिक।