अच्छी खबर : राजधानी पटना में महावीर मंदिर खोलेगा अस्पताल, जाने कहां खुलेगा यह अस्पताल

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की पटना महावीर मंदिर न्यास वरिष्ठ नागरिक के लिए राजधानी पटना में एक शानदार अस्पताल का खोल जाएगा, बताते चले की न्याय की गुरुवार को हुई बैठक में यह प्रस्ताव पारित हो गया है, इसका मतलब साफ है कि अब राजधानी पटना में शानदार अस्पताल जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

खास बात यह है की पटना में वरिष्ठ नागरिक की बेहतर चिकित्सा के लिए महावीर जरारोग रोग अस्पताल खोला जाएगा। इसको लेकर पटना में भवन किराया पर लेने की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में जुलाई महीने में अस्पताल चालू कर दिया जाएगा, जहां पर बताया जा रहा है कि 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले मरीज का इलाज सीजीएचएस यानी कि केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना के आधार पर किया जाएगा जहां पर कई सुविधा दी जाएगी।

बताया जा रहा है की बैठक में यह भी फैसला लिया गया है, कि पूर्वी चंपारण जिला के केसरिया में विश्व की सबसे ऊंची रामायण मंदिर का निर्माण होना है इसके लिए बजट में कुल 22 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा रामायण विश्वविद्यालय के लिए भी दो करोड़ रुपए जारी किए गए। वैशाली के इस्लामपुर में प्रस्तावित रामयण विश्वविद्यालय की स्थापना होनी है।

आपको बता दे की किशोर ने बताया कि शिक्षा विभाग के पास प्रस्ताव भेज दिए गए हैं जहां पर बताया जा रहा है कि श्री महावीर अस्थान न्याय समिति इस्लामपुर में 10 एकड़ से अधिक जमीन रामायण विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए देगी शिक्षा विभाग की इसकी मंजूरी मिलते ही यहां पर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.