अच्छी खबर : बिहार की इन ट्रेनों के AC कोच में इस माह लग जाएंगे पर्दे, जानें कब से मिलेगी कंबल-चादर की सुविधा

बिहार के रेल यात्रियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की समस्तीपुर रेल मंडल से रवाना होने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में 31 मार्च तक वातानुकूलित कोच में पर्दे लग जायेंगे. फिलहाल वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में चरणवार पर्दा लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. 31 मार्च तक अधिकांश ट्रेनों के वातानुकूलित कोच में पर्दे लगाने का काम कर लिया जायेगा. कंबल और चादर मुहैया कराने में अभी और वक्त लग सकता है.

निविदा की प्रक्रिया शुरू : आपको बता दे की फिलहाल विभाग सफाई के लिए निविदा की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इसमें टेंडर अपलोड करने के बाद कम-से-कम खुलने की समय सीमा 21 दिन की रहेगी. ऐसे में इसके बाद ही ट्रेनों में कंबल व चादर मुहैया कराने का काम आगे बढ़ सकेगा.

महामारी में पर्दा, कंबल, चादर, तकिया की व्यवस्था हुई थी बंद : बताया जा रहा है की महामारी के पहले चरण में संक्रमण के खतरे को देखते हुए रेलवे ने एसी कोच में यात्रियों को पर्दा, कंबल, चादर, तकिया की व्यवस्था बंद कर दी थी. ऐसे में यात्री घर से लाये हुए पर्दे को टांग कर कोच में सफर करते थे. इस दौरान सफाई की व्यवस्था भी बंद कर डिपो में इन सामग्री को रख दी गयी थी.