सब्जी बेचने वाला का बेटा बना बिहार बोर्ड 12वीं का कॉमर्स टॉपर, मिलिए टॉपर अंकित कुमार गुप्ता से

बिहार बोर्ड (Bihar Bord) ने इंटरमीडिएट का परिणाम (Result) घोषित कर दिया है. बिहार (Bihar) के (Education Minister) शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (vijay kumar choudhary) व बिहार बोर्ड के अध्यक्ष (BSEB Chairman) आनंद किशोर (Anand Kishor) ने आधिकारिक रूप से रिजल्ट घोषित कर दी । कॉमर्स स्ट्रीम में 90.38 प्रतिशत लाकर अंकित कुमार गुप्ता कॉमर्स स्ट्रीम में टॉपर रहे हैं।

बताया जा रहा है की अंकित कुमार गुप्ता का सफर इतना आसान नहीं रहा, आज टॉपर अंकित कुमार गुप्ता के पिता सब्जी बेचते हैं, आपको यह बता दूं कि अंकित कुमार गुप्ता खुद भी सब्जी बेचते हैं और इसके साथ साथ ट्यूशन भी पढ़ाते हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह बड़ी अभाव के बीच अपनी पढ़ाई की है। अंकित कुमार गुप्ता ने यह भी बताया की 10वी की तैयारी के दौरान उसे आर्थिक रूप से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और पढ़ाई जारी रखा उन्होंने यह भी कहा कि पटना के इंद्रपुरी इलाके में एक छोटी सी झोपड़ी में सब्जी की दुकान है वही वह सब्जी को घूम घूम कर भी बेचते है ।

यह भी पढ़ें  खुशखबरी! इन महिलाओं को सरकार दे रही पूरे 6000 रुपये, जानें कौन करा सकता है रजिस्ट्रेशन?

खास बात यह है की अंकित कुमार गुप्ता ने कॉमर्स स्ट्रीम में टॉप किया है और उन्होंने करीब 94.6% नंबर लाइ है। इसके साथ साथ आर्ट में संगम राज ने टॉप किया जिन्होंने 96.4% नंबर लाया है और इसके साथ साथ साइंस स्टीम में सौरभ कुमार पहले स्थान पर है जिन्होंने 94.4% मार्क्स लाए हैं।