बिहार के इन 18 जिलों में 822 करोड़ रुपये से बनेंगे सड़क और पुल, जानिए किन जिलों को मिलेगा लाभ

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. जैसा की हम सब जानते है की बिहार में इस समय सड़को का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है की. खास बात यह है की बिहार सरकार ने बिहार में सड़क और पुल निर्माण के लिए 822 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार के लग-भग 28 जिलों में सड़क और पुल की स्थिति और भी पहले से बेहतर हो जाएगी. आपको बता दे की बिहार के इन ज़िलों में पुल का निर्माण होना है। उसमें मुख्यतः सारण, गोपालगंज, भोजपुर, जहानाबाद, पटना, सिवान, दरभंगा, कटिहार, गया और मधुबनी जिला शामिल है। खास बात यह है की इन सभी पुल के निर्माण पर करीब 103.42 करोड रुपए की स्वीकृति दी गई है। 104.4 करोड़ की लागत से करीब 10 जिलों में पुल का निर्माण होगा।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : भागलपुर बाईपास की दोगच्छी से लोदीपुर के बीच की 11 किमी सड़क NHAI को हस्तांतरित

जानकारी के लिए बता दे की बिहार के जिन जिलों में सड़क का निर्माण होना है वह सारण, गोपालगंज, भोजपुर, आरा से सलेमपुर और रोहतास, सासाराम, जहानाबाद, पटना, सिवान इसके अलावा दरभंगा, कटिहार, गया, मधुबनी में सड़क का निर्माण किया जाएगा. वही राजधानी पटना में गंगा पथ वे में 470 करोड़ की लागत से शानदार एलिवेटेड रोड का भी निर्माण किया जाएगा इसका निर्माण को लेकर कैबनेट की भी मंजूरी मिल चुकी है।