apanabihar.com2 7

बिहार बोर्ड से जो बच्चे इस इंटर का परीक्षा दिय है उनके लिए यह बहुत ही खुशी की खबर है. बता दे की बिहार बोर्ड (Bihar Board Exams) ने इस साल भी सबसे पहले 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित कराने का रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करा लिया है (BSEB Exam).

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2022) अगले कुछ दिनों में जारी कर दिया जाएगा. बिहार बोर्ड परीक्षा (BSEB 12th Exam) फरवरी में आयोजित हुई थी और बिहार बोर्ड 12वीं की आंसर की भी जारी कर दी गई है (BSEB 12th Exam Answer Key). इस पर आपत्ति उठाने का समय भी जा चुका है. बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट (BSEB Result 2022) ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा (BSEB 12th Result).

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

खत्म होने वाला है BSEB Result का इंतजार : आपको बता दे की बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट (BSEB 12th Result) आंसर की पर आपत्ति दर्ज करवाने के 1 हफ्ते के अंदर जारी कर दिया जाता है. इस साल बिहार बोर्ड 12वीं की आंसर की (BSEB 12th Exam Answer Key) पर आपत्ति उठाने के लिए छात्रों को 6 मार्च 2022 तक का समय दिया गया था. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2022) 7 मार्च 2022 से 13 मार्च 2022 के बीच घोषित किया जा सकता है.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

  • इस वेबसाइट पर देखें BSEB 12th Result
  • बिहार बोर्ड 12वीं के छात्र biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर Result टैब नजर आ जाएगा.
  • रिजल्ट टैब पर क्लिक करने के बाद कुछ नए ऑप्शन खुल जाएंगे. उन्हीं में BSEB Inter Exams 2022 Result लिंक भी नजर आएगा.
  • फिर एक नया पेज खुलेगा. वहां अपने क्रिडेंशियल यानी रोल नंबर, जन्म तिथि जैसे विवरण भरकर सब्मिट कर दें.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.