apanabihar.com3 21

कहते हैं कि शौक बड़ी चीज होती है और शौक के लिए इंसान कुछ भी कर सकता है. किसी को गाड़ी का शौक होता है तो किसी को बढ़िया कपड़े का. किसी को जूते का शौक होता है तो किसी को खाने-पीने का शौक होता है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे इंसान की कहानी जिसका शौक सोना पहनना है. पटना में रहने वाले इस शख्स को लोग बिहार के गोल्डमैन (Bihar Gold Man) के नाम से जानते हैं. बिहार के इस गोल्डमैन का नाम है प्रेम सिंह (Gold Man Prem Singh). वैसे तो प्रेम सिंह पेशे से ठेकेदार हैं लेकिन अपनी ठेकेदारी की आय का एक बड़ा हिस्सा प्रेम सिंह आभूषण खरीदने में खर्च करते हैं.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

आपको बता दे की आभूषण पहनने का प्रेम सिंह का शौक काफी पुराना है. युवावस्था से ही प्रेम सिंह आभूषण पहनते रहे हैं. उनका दावा है कि वो जो भी आभूषण खरीदते हैं, वो उनकी गाढ़ी कमाई का होता है. देखते ही देखते प्रेम सिंह अपने बदन पर डेढ़ किलो सोने का आभूषण पहनने लगे. इस आभूषण में सोने की चेन से लेकर ब्रेसलेट सभी चीजें शामिल हैं.

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

बताया जा रहा है की प्रेम सिंह को जब पता चला कि दूसरे राज्यों में लोग खासकर दक्षिण भारत के लोग गोल्डमैन के रूप में जाने जाते हैं तब उनके मन में  भी यह बात आई कि क्यों ना वह बिहार के गोल्डमैन के रूप में जाने जाएं. फिर क्या था एक बार आभूषण पहनने का सिलसिला शुरू हुआ तो बस चलता ही रहा. सच पूछा जाए तो प्रेम सिंह चलते-फिरते इंसान की बजाय आभूषण की दुकान नजर आते हैं. डेढ़ किलो आभूषण की कीमत आज बाजार में डेढ़ करोड़ रुपए है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.