apanabihar.com4 10

बिहार में पूर्वी हवा के कारण गुरुवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. राजधानी पटना समेत बिहार के दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पूर्व एवं उत्तर-पूर्व के अलग-अलग भागों में मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और बारिश होने के आसार हैं. पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) ने इसको लेकर बिहार में येलो अलर्ट जारी किया है.

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

आपको बता दे की मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और बारिश को लेकर पूर्वानुमान के बीच मौसम विभाग ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए कहा है. 25 फरवरी को भी दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पूर्व, उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व के अलग-अलग भागों में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में कही बारिश होने की संभावना, तो कही लू का अलर्ट

अगले सप्ताह से कम होगा ठंड का असर : खास बात यह है की बारिश के बाद से बिहार के तापमान में वृद्धि होगी. बुधवार को बिहार का मौसम शुष्क बने होने के साथ रात के तापमान में आंशिक परिर्वतन देखने को मिला. औरंगाबाद का न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना का न्यूनतम 11.4 और अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उम्‍मीद जताई जा रही है कि अगले सप्ताह से ही बिहार के ज्‍यादातर हिस्‍सों में ठंड का असर कम होने लगेगा. पटना का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. यहां आंशिक रूप से बादल छाए हैं. भागलपुर का अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. यहां मौसम साफ है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

Also read: बिहार में सताएगी चिलचिलाती गर्मी, इन 8 जिलों में अगले 3-4 दिन बरपेगा गर्मी का कहर

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.