apanabihar.com2 28

बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही स्थित हवाई अड्डे से हवाई सेवा शुरू करने के लिए कई स्तर पर प्रयास और राजनीति हो चुकी है। बताया जा रहा है की स्थानीय संगठनों के प्रदर्शन से लेकर प्रधानमंत्री के आश्वासन तक मुजफ्फरपुर के लोग देख चुके हैं। दरभंगा में हवाई सेवा शुरू हो जाने के बाद यहां के लोग निराश हो चुके हैं। इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि प्लेन से न सही लेकिन चॉपर से लोग हवाई उड़ान भर सकते हैं। दरअसल मुजफ्फरपुर को देश में घरेलू हवाई सेवा के लिए चुने गए 40 शहरों में  शामिल किया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मुजफ्फरपुर में हेलीकॉप्टर सेवा की दिशा में तैयारी के निर्देश दिए हैं।

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

आपको बता दे की नागरिक उड्ड्यन मंत्रालय के निर्देश पर डीएम ने पांच अधिकारियों की टीम को तैयारी कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। घरेलू हवाई सेवा के लिए जिले का पताही हवाई अड्डा तैयार किया जाएगा। इस सेवा के शुरू हो जाने से पताही हवाई अड्डे से उड़ान भरने का लोगों का सपना कुछ हद तक पूरा होगा।

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

हेली सेवा पोर्टल शुरू : बताया जा रहा है की उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू हवाई सेवा को गति देने के लिए ‘हेली सेवा पोर्टल’ शुरू किया है। मंत्रालय ने कहा है कि हवाई सेवा संबंधी सुविधाओं व संसाधनों आदि की तमाम जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराएं, ताकि विमानन कंपनियों को हेलीकॉप्टर सेवा का एनओसी ऑनलाइन ही मिल सके। पोर्टल पर संबंधित जिलों की हवाई पट्टी आदि सुविधाओं से संबंधित सारी जानकारी तो दर्ज रहेगी ही, विमानन कंपनियों को विमान उतारने व फिर उड़ाने के लिए ऑनलाइन एनओसी भी जिले से मिल जाएगा। कंपनियों को अपना प्रतिनिधि स्थानीय स्तर पर बहाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.