apanabihar.com 7 28

शाहजहां को पूरी दुनिया उनके बेपनाह मोहब्बत के लिए जानती है। जिन्होंने अपनी पत्नी शाहजहां की याद में ऐतिहासिक ताजमहल बनवा दिया। मुगल बादशाह शाहजहां को पूरी दुनिया उनके बेपनाह मोहब्बत के लिए जानती है, जिन्होंने अपनी पत्नी शाहजहां की याद में ऐतिहासिक ताजमहल बनवा दिया. यही वजह है कि प्रेम की इस अनमोल निशानी को देखने लिए सात संमदर पार से रोजाना विदेशी लोग आगरा आकर इसका दीदार करते हैं, लेकिन क्या हो जब कोई आज के समय में अपनी पत्नी के लिए ही ताजमहल बनवा दे?

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी

मीडिया रिपोर्ट की माने तो प्यार की ऐसी ही एक अनोखी मिसाल एक शख्स ने पेश की है। जिन्होंने ने अपने पत्नी के लिए दूसरा ताजमहल की तरह दिखने जैसा घर बनवाकर तोहफे में दिया है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। जी हां, प्यार की ऐसी ही बानगी मध्य प्रदेश के ऐतिहासिक शहर बुरहानपुर में देखने को मिली. जहां पति ने अपने पत्नी के लिए दूसरा ताजमहल बनाया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि शख्स ने अपना घर हूबहू आगरा में बने प्रेम की निशानी ताजमहल की तरह बनवाया है.

आपको बता दे की बुरहानपुर के आनंद प्रकाश चौकसे ने अनोखे अंदाज में अपनी पत्नी मंजूषा को ताजमहल की प्रतिकृति भेंट की । उन्होंने कहा कि यह 4 बेडरूम का घर ‘प्यार के स्मारक’ का प्रतीक है और यह मेरी पत्नी के लिए है। बताते चले की इस घर में शांति और सकारात्मकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस घर को इंडियन कंस्ट्रक्टिंग अल्ट्राटेक आउट स्टैंडिंग स्ट्रक्चर ऑफ एमपी का अवॉर्ड मिल चुका है. मीडिया से बात करते हुए आनंद ने बताया कि ताजमहल का निर्माण ताप्ती नदी के किनारे होना था लेकिन बाद में आगरा में बनाया गया.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.