बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा खत्म, जानिये कब तक जांची जाएगी 12वीं की कॉपियां

बिहार बोर्ड की इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 सोमवार को समाप्त हो गयी. परीक्षा एक फरवरी से शुरू हुई थी. अंतिम दिन सोमवार को अतिरिक्त विषयों की परीक्षा ली गयी. खास बात यह है की परीक्षा शांतिपूर्ण रही. अंतिम दिन विज्ञान, वाणिज्य व कला संकाय के परीक्षार्थियों के लिए अतिरिक्त समूह के अंतर्गत विभिन्न भाषा विषयों मैथिली, संस्कृत, प्राकृत, मगही, भोजपुरी, अरबी, पर्सियन, पाली और बांग्ला की परीक्षा आयोजित की गयी.

आपको बता दे की द्वितीय पाली में विज्ञान, वाणिज्य और कला के लिए कंप्यूटर साइंस एवं मल्टी मीडिया एंड वेब टेक्नोलॉजी विषयों तथा योगा, फिजिकल एजुकेशन एवं वोकेशनल कोर्स के परीक्षार्थियों के लिए रिलेटेड सब्जेक्ट की परीक्षा आयोजित हुई.

यह भी पढ़ें  गांधी मैदान से नीतीश कुमार बोले- हम 20 लाख रोजगार देंगे, तेजस्वी यादव ने कह दी बड़ी बात

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 26 जिलों से 464 परीक्षार्थी नकल के आरोप में निष्कासित किये गये. सात जिलों से 57 परीक्षार्थी दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए पकड़े गये. पिछले साल की तुलना में इस बार निष्कासित परीक्षार्थियों की संख्या पिछले साल से 208 कम है. इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से आठ मार्च तक चलेगा. वहीं, होने वाली मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन पांच मार्च से 17 मार्च तक चलेगा.