apanabihar.com2 12

बिहार के लाल ईशान किशन (Ishan Kishan) मौजूदा आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. बता दे की उन्हें मुंबई इंडियंस (Mubai Indians) ने 15.25 करोड़ में खरीदा. वे पिछले सीजन में भी मुंबई का हिस्सा थे. लेकिन टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था. यानी वे 7 गुना से अधिक महंगे बिके. मुंबई के अलावा दूसरी सभी टीमों ने ईशान पर बढ़-चढ़ कर बोली लगाई. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई ने आईपीएल के इतिहास में ऑक्शन में पहली बार किसी खिलाड़ी पर 10 करोड़ या उससे अधिक की बोली लगाई है. पिछले सीजन में उन्हें 6.2 करोड़ रुपए मिले थे. यानी उन्हें लगभग 9 करोड़ रुपए अधिक मिले.

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

आपको बता दे की 23 साल के बिहार के ईशान किशन का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन रहा है. वे 104 पारियों में 28 की औसत से 2726 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. खास बात यह है की बिहार के लाल ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 135 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है.

Also read: बिहार में बनने जा रही सुरंग वाली फोर लेन सड़क, 5 किलोमीटर बनेगी सड़क

बताया जा रहा है की इस कारण 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम ने उन पर इतनी बड़ी बोली लगाई. वे टी20 वर्ल्ड कप में भी उतरे थे. पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वे रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए भी दिखे थे.

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

ईशान किशन का आईपीएल करियर : IPL में किशन ने 2016 में गुजरात लॉयंस के लिए अपना डेब्यू किया था। अब तक खेले 61 मैचों में उन्होंने 28.47 की औसत के साथ 1,452 रन बनाए हैं। इस दौरान किशन ने 99 के सर्वोच्च स्कोर के साथ नौ अर्धशतक लगाए हैं। किशन का IPL करियर में स्ट्राइक-रेट 136.33 का रहा है और इस दौरान उन्होंने 121 चौके तथा 74 छक्के लगाए हैं। गुजरात के लिए दो सीजन में उन्होंने 319 रन बनाए थे।

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.