apanabihar.com1 22

जिनमें टैलेंट और हौसला होता है, उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. इस बात को सच कर दिखाया है बिहार (Bihar) की छात्रा संप्रीति यादव ने. दरअसल, दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (Delhi Technological University) से कंप्यूटर साइंस (Computer Science) से बी. टेक करने वाली संप्रीति यादव को चार कंपनियों ने नौकरी का ऑफर दिया था. 

Also read: बिहार के इन जिलों में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, जाने 15 मई तक का मौसम

14 फरवरी से होगा काम शुरू : आपको बता दे की होनहार संप्रिति ने सबसे अच्छा और सबसे बड़े पैकेज ऑफर करने वाली गूगल की नौकरी स्वीकार की. गूगल (Google) में 9 राउंड तक चले लंबे इंटरव्यू में संप्रीति ने सभी सवालों के सटीक उत्तर दिए. जिसके बाद दुनिया की इस दिग्गज कंपनी ने संप्रिती यादव को 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज का ऑफर किया. संप्रीति 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू करेंगी. बता दें कि, संप्रीति को इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft)ने भी नौकरी का ऑफर दिया था. 

Also read: बिहार में अगले 36 घंटे तक  जोरदार बारिश की संभावना, इन जिलों में गरजेंगे बादल


9 राउंड के लंबे इंटरव्यू के बाद ऑफर हुई नौकरी : जानकारी के लिए बता दे की गूगल में अपने सलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए संप्रीति ने बताया कि, गूगल की टीम की तरफ से ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू लिया गया. मैंने इंटरव्यू के लिए कड़ी मेहनत की थी. सभी राउंड में मेरे जवाब से गूगल के अधिकारी संतुष्ट हो गए. जिसके बाद मुझे यह नौकरी ऑफर की गई. 

Also read: बिहार में 12 मई तक होगी मूसलाधार बारिश, यहां होगी आंधी-बारिश


जीवन में बड़ा करने के लिए तय करें लक्ष्य : खास बात यह है की संप्रीति यादव ने अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए कहा कि, अगर आप कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो पहले अपना लक्ष्य तय करें और फिर उसके हिसाब से तैयारी करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको सफलता निश्चित ही मिलेगी. आपको बता दें कि संप्रीति यादव बिहार की राजधानी पटना में नेहरू नगर की रहने वाली हैं. उनके पिता रमाशंकर यादव बैंक अधिकारी हैं. संप्रीति ने न केवल बिहार बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है.

Also read: बिहार के 27 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.