apanabihar.com2 2

सोशल मीडिया पर बड़ी से बड़ी कार कंपनी के मालिक एक्टिव रहते हैं. जब भी कोई कार का मोडल लॉन्च होने वाला होता है तो कंपनी अपने मॉडल्स की एक झलक सोशल मीडिया पर भी डाल देती है. ऐसे ही महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ( Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. ख़ास बात यह है कि आनंद महिंद्रा ट्विटर पर अपनी बात रखते तो हैं ही लेकिन साथ में उनलोगों को भी आगे लाने की कोशिश करते हैं जिनमे छुपा हुआ टैलेंट है. उद्योगपति आनंद महिंद्रा पिछले साल दिसंबर के महीने में एक दिव्यांग शख्स बिरजू का वीडियो पोस्ट किया था, जहां उन्होंने उसे नौकरी देने का वादा किया था। आज बिरजू को नौकरी देने के बाद आनंद महिंद्रा ने खुशी जाहिर की और बोले- नौकरी करने का सबको हक है।

आपको बता दे की बिरजू राम को नौकरी मिलने पर आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, जहां उनकी टीम बिरजू से जॉब ऑफर पर साइन करवाते दिखाई दे रही है, आनंद महिंद्रा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उसे लेकर YouTube पर कई वीडियो बने, जिसमें उसके बारे में निगेटिव बातें की गई। लेकिन मैं राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स कंपनी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि बिरजू राम को हमारे दिल्ली के इलेक्ट्रिक व्हीकल यार्ड में नौकरी मिल गई है। हर कोई एक ब्रेक का हकदार है।

आइये जानते हैं पूरा मामला : जानकारी के लिए बता दे की पिछले साल दिसंबर में आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें चारो हाथ-पैर से दिव्यांग होने के बावजूद एक व्यक्ति ई-रिक्शा चलते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी राहगीर ने उस शख्स को रोककर उससे बातचीत की। इस दौरान राहगीर ने जब पूछा कि कैसे ई-रिक्शा को चलाते हो तो, उस शख्स ने दिखाया कि कैसे वह बिना किसी अंग के वाहन को इधर-उधर कर सकता है।

महिंद्रा की तरफ से जॉब ऑफर : खास बात यह है की इस वीडियो पर जब उद्योगपति आनंद महिंद्रा की नजर गई तो, उन्हें उसे प्रेज करते हुए नौकरी का ऑफर दे दिया।उद्योगपति आनंद महिंद्रा शख्स के जज्बे को देखते हुए और तारीफ करते हुए उसे नौकरी देने का वादा किया।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.