apanabihar.com4

बिहार के लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की पिछले एक दशक में राजधानी पटना में लगातार आधारभूत संरचना को बेहतर बनाने के लिए कई बड़े रोड प्रोजेक्ट और कई बड़े फ्लाईओवर प्रोजेक्ट पर काम किया गया है जिसके बाद अब राजधानी पटना सिटी ऑफ फ्लाईओवर बन चुका है. आपको बता दूं कि पिछले एक दशक में राजधानी पटना में दर्जनों फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है और कई ऐसे सड़क है जिनका दोहरीकरण किया गया है और कई एक्सप्रेस भी बनाए गए हैं अभी फिलहाल कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम किए जा रहे हैं।

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

पटना में यहां बन रहा है फ्लाईओवर : मीडिया रिपोर्ट की माने तो राजधानी पटना में कई फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है जिसके बन जाने के बाद राजधानी पटना की सूरत बदल जाएगी जिसमें खासकर चिरैयाटाड के पास में ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है इसके अलावा राजेंद्र नगर के पास ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है वही बहादुरपुर पुल के पास ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है इसके अलावा सचिवालय के पास फ्लाईओवर और दक्षिण बिहार से उत्तर बिहार जाने के लिए एम्स दिखा एलिवेटेड रोड भी बन चुका है इसके अलावा आर ब्लॉक से दीघा ने अटल पथ पर फ्लाईओवर का निर्माण चल रहा है इसके अलावा जेपी सेतु का भी अभी दूसरे सेक्शन का निर्माण किया जा रहा है।

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

यहाँ बनी फ्लाईओवर और सड़के : आपको बता दे की राजधानी पटना में कई ऐसे इलाके हैं जो पूरी तरह से फ्लाईओवर और शानदार सड़के बनने से यह इलाका बदल चुका है जिसमें बेली रोड पर बीपीएससी कार्यालय के पास इसके अलावा ललित भवन के पास पुनाइचाक के पास हड़ताली मोड़ के पास बिहार म्यूजियम के सामने इसके अलावा बोरिंग रोड मोड़ दरोगा राय पथ सर्कुलर रोड इसके साथ-साथ बोरिंग रोड चौराहा एग्जिबिशन रोड बहादुरपुर कुमरार और अगम कुआं इसमें शामिल है ।

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.