बिहार में कई ट्रेनें होंगी रद्द तो कई रूट बदलकर चलेंगी विक्रमशिला चलेगी दुसरे रूट से देखिए पूरी लिस्‍ट…

बिहार के जमालपुर में नए टनल और डबल लाइन को चालू करने के लिए जमालपुर और रतनपुर स्टेशनों के बीच नन इंटरलाकिंग (एनआइ) कार्य होना है। यह कार्य बुधवार से शुरू होगा। इसके लिए ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। ट्रैफिक ब्लाक का समय विभिन्न तिथियों में अलग-अलग निर्धारित किया गया है। तीन से चार घंटे ब्लाक लिया जाएगा। इन कार्यों के लिए कई ट्रेनें रूट बदलकर चलाई जाएंगी, कई ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट तो कई ट्रेनों का परिचालन रद्द रहेगा।

विक्रमशिला एक्सप्रेस अब चलेगी दुसरे मार्ग से : खबरों की माने तो 13406 जमालपुर-भागलपुर पैसेंजर शुक्रवार को नहीं चलेगी। 13409 मालदा-किऊल इंटरसिटी भागलपुर तक ही चलेगी, जबकि विक्रमशिला एक्सप्रेस के परिचालन रूट में बदलाव किया गया है। यह ट्रेन दुमका, रामपुरहाट, आसनसोल, झांझा, जसीडीह, किऊल होकर चलेगी।

यह भी पढ़ें  बिहार की 430 किमी सड़कों का होगा चौड़ीकरण, निर्माण पर एडीबी की मुहर, बन रही डीपीआर

आपको बता दे की शुक्रवार को ही 13419 अप भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस दोपहर 2:20 की जगह शाम 4:05 बजे भागलपुर से रवाना होगी। 13245 अप साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी विलंब से दोपहर तीन बजे साहिबगंज स्टेशन से खुलेगी। ट्रैक्शन का काम होने के कारण शनिवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस जमालपुर तक डीजल इंजन से और इसके बाद इलेक्ट्रिक इंजन से चलेगी। वहीं, मालदा-किऊल इंटरसिटी भागलपुर तक इलेक्ट्रिक इंजन तक चलेगी।

जानकारी के अनुसार 22405/22406 गरीब रथ एक्सप्रेस रद रहेगी। 13419 अप जनसेवा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दोपहर 2:20 की जगह 3:05 बजे भागलपुर से खुलेगी। वहीं रविवार को जनसेवा एक्सप्रेस नहीं चलेगी। रविवार को ही जमालपुर-भागलपुर पैसेंजर रद रहेगी, जबकि 13409/13410 मालदा-किऊल इंटरसिटी व साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर भागलपुर तक ही आएगी। वहीं विक्रमशिला एक्सप्रेस को दुमका के रास्ते चलाई जाएगी और गया-हावड़ा एक्सप्रेस भागलपुर से रद रहेगी।

यह भी पढ़ें  बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! पटना से दिल्ली जल्द शुरू होगी बस सेवा जानिए