apanabihar.com10

बिहार के लोगों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दे की पटना दरभंगा से रोसड़ा तक सोल्डर के साथ दो लेन एनएच 527इ का निर्माण बहुत जल्द शुरू होगा और इसे 2024 में पूरा करने का लक्ष्य है. केद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने 495 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली सड़क के निर्माण की मंजूरी दे दी है. अब टेंडर के माध्यम से निर्माण एजेंसी का चयन किया जायेगा. सड़क बनने के बाद अगले 10 साल तक निर्माण एजेंसी को ही मेटेंनेस की जिम्मेदारी दी जायेगी. यह सड़क दरभंगा के रामनगर से शुरू होकर समस्तीपुर जिला होते हुए रोसड़ा तक जाती है.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

आपको बता दे की यह सड़क रोसड़ा को आमस दरभंगा पथ से जोड़ेगी. इसके निर्माण से जहां एक ओर दरभंगा से रोसड़ा जाना सुगम हो जायेगा. वही, दूसरी ओर इसके निर्माण से उत्तर बिहार एवं दक्षिण बिहार का आवागमन और अधिक सुलभ हो जायेगा.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

नितिन ने गडकरी का आभार जताया : पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस कार्य के लिए केदरीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार पकट किया. उन्होंने कहा कि केद्रींय मंत्री हमेशा बिहार के विकास के लिए तत्पर रहते है. नितिन नवीन ने बिहार मे आधारभूत संरचनाओ के विकास मे मंत्रालय के समर्थन के लिए आभार व्यक किया. साथ ही उन्होंने आशस्त किया कि बिहार सरकार द्वारा इस परियोजना के निर्माण मे हर संभव सहयोग किया जायेगा.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.