पटना में आईपीटी स्टैंड पर कॉमर्शियल वाहनों का होगा ठहराव, डिसप्ले बोर्ड से मिलेगी जानकारी

पटना शहर में इंटरमीडिएट पब्लिक ट्रांसपोर्ट (आइपीटी) स्टैंड का निर्माण काम पूरा होने से कॉमर्शियल वाहन जहां-तहां नहीं रूकेंगे. बस, ऑटो, ई-रिक्शा का आइपीटी स्टैंड पर ठहराव होगा. खास बात यह है की इससे यातायात व्यवस्स्था भी बाधित नहीं होगी. इन स्टैंडों पर यात्रियों को शेड व बैठने की सुविधा तो मिलेगी. साथ ही यहां डिसप्ले बोर्ड भी लगाये जायेंगे, ताकि वाहनों के बारे में लोगों को जानकारी मिल सके.

10 जगहों पर बन रहा स्टैंड : आपको बता दे की पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से एरिया बेस्ड डेवलपमेंट इलाके में 10 जगहों पर आइपीटी स्टैंड का निर्माण हो रहा है. इसमें जीपीओ गोलंबर, चिरैयाटांड़ ब्रिज, बिहार इंटरमीडिएट काउंसिल के पास दोनों साइड, तारामंडल, वीरचंद पटेल पथ, बांस घाट, डीएम आवास, गांधी मैदान, आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय मीठापुर में स्मार्ट वाहन स्टैंड की सुविधा मिलेगी. स्टैंड का ढांचागत निर्माण काम पूरा हो गया है. अब स्टैंड में डिसप्ले बोर्ड लगाने का काम शीघ्र पूरा होगा.

यह भी पढ़ें  बिहार में अब वाहन का डुप्लीकेट ऑनरबुक पाना नहीं रहा आसान, पहले करना होगा ये काम

लोगों को मिलेगी सुविधा : मीडिया रिपोर्ट की माने तो जल्द ही स्मार्ट पब्लिक ट्रांसपोर्ट स्टैंड दिखने लगेगा. स्टैंड के शुरू होने से शहर के लोगों को सुविधा मिलेगी. अब यात्रियों को स्टैंड पर ही सवारी गाड़ियां मिलेंगी. इन वाहनों के लिए सड़क पर एक तय स्थान सुनिश्चित होने से यातायात व्यवस्था में सुधार होगा. कॉमर्शियल वाहन चालकों द्वारा यहां-वहां वाहन रोक कर सवारी बैठाने-उतारने की आदत पर रोक लगेगी. अन्य वाहनों का भी सुगम परिचालन सुनिश्चित होगा.