बिहार में हुई हल्की बूंदाबांदी, पारा गिरने से बढ़ी कनकनी, अभी तीन दिनों तक नहीं मिलेगी राहत

बिहार में पछुआ हवा के लगातार चलने से एक ओर जहां कनकनी बढ़ी हुई है. वहीं गुरुवार को पटना में दोपहर व फिर शाम में हल्की बूंदाबांदी से ठंड में और वृद्धि हुई. न्यूनतम व अधिकतम तापमान में लगातार कमी से ठंड का प्रकोप बरकरार है. ठिठुरन से जनजीवन प्रभावित है. सुबह से धुंध की स्थिति बने रहने के बाद 10 बजे के बाद मौसम साफ हुआ.

आपको बता दे की दोपहर में बोरिंग रोड सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई. उससे बचने के लिए लोगों ने जहां-तहां दुकानों में शरण ली. शाम में राजीव नगर, पाटलिपुत्र सहित आसपास के इलाके में हल्की बूंदाबांदी हुई. दोपहर में धूप निकली. ठंड की वजह से घरों से बाहर निकलने में लोग परहेज कर रहे हैं. जहां-तहां रिक्शा चालक, ठेला चालक, मजदूरी करनेवाले सड़क किनारे खुद से अलाव जला कर काम चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें  बिहार : नव नियुक्ति शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलने के बाद भी नहीं मिला नौकरी

जानकारी के अनुसार पटना का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सयिस रहा, जो सामान्य तापमान से लगभग डेढ़ डिग्री सेल्सियस कम रहा. वहीं अधिकतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री कम रहा. लगातार तापमान के गिरने से ठंड का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग के अनुसार दो से तीन दिनों तक अभी राहत नहीं मिलनेवाली है. शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री रहने की संभावना है.