apanabihar.com2 12

बिहार में पछुआ हवा के लगातार चलने से एक ओर जहां कनकनी बढ़ी हुई है. वहीं गुरुवार को पटना में दोपहर व फिर शाम में हल्की बूंदाबांदी से ठंड में और वृद्धि हुई. न्यूनतम व अधिकतम तापमान में लगातार कमी से ठंड का प्रकोप बरकरार है. ठिठुरन से जनजीवन प्रभावित है. सुबह से धुंध की स्थिति बने रहने के बाद 10 बजे के बाद मौसम साफ हुआ.

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

आपको बता दे की दोपहर में बोरिंग रोड सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई. उससे बचने के लिए लोगों ने जहां-तहां दुकानों में शरण ली. शाम में राजीव नगर, पाटलिपुत्र सहित आसपास के इलाके में हल्की बूंदाबांदी हुई. दोपहर में धूप निकली. ठंड की वजह से घरों से बाहर निकलने में लोग परहेज कर रहे हैं. जहां-तहां रिक्शा चालक, ठेला चालक, मजदूरी करनेवाले सड़क किनारे खुद से अलाव जला कर काम चला रहे हैं.

Also read: बिहार के लोगो के लिए अच्छी खबर, राज्य के इन स्टेशनों से होकर दौड़ेगी में बुलेट ट्रेन

जानकारी के अनुसार पटना का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सयिस रहा, जो सामान्य तापमान से लगभग डेढ़ डिग्री सेल्सियस कम रहा. वहीं अधिकतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री कम रहा. लगातार तापमान के गिरने से ठंड का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग के अनुसार दो से तीन दिनों तक अभी राहत नहीं मिलनेवाली है. शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री रहने की संभावना है.

Also read: बिहार में बिछेगा सड़को का जाल, बनेगा 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.