पटना जंक्शन गोलंबर के बदले करबिगहिया से बिहारशरीफ और हाजीपुर की बसें चलाने की तैयारी

पटना रेलवे स्टेशन गोलंबर पर कई रूटों की बसों के चलने से भीड़ को देखते हुए बीएसआरटीसी जल्द ही एक नहीं योजना बना रही है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके तहत बिहारशरीफ और हाजीपुर की रूटों की बसें करबिगहिया के पास रेलवे स्टेशन परिसर से खुलेंगी. इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से बातचीत चल रही है, जिसमें रेलवे परिसर के अंदर बस लगाने की अनुमति मांगी गयी है. अगर रेलवे ने अनुमति दे दी तो बिहारशरीफ और हाजीपुर की बस पटना जंक्शन स्टेशन रोड से नहीं चलेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस व्यवस्था के हो जाने से स्टेशन गोलंबर के पास भीड़ में कमी आयेगी. बस से जाने-वाले यात्री स्टेशन रोड न आकर पीछे करबिगहिया की तरफ आयेंगे.

यह भी पढ़ें  बिहार में एक और एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने की जगी उम्मीद, जानें क्या है खबर

बीच सड़क पर रोका तो जुर्माना : खबरों की माने तो अब बस चालक यात्रियों को क्यू शेल्टर यानी बस स्टॉप पर ही उतारना होगा. अगर बीच सड़क पर कोई भी बस चालक पैसेंजर को उतारते दिखेंगे तो उसपर जुर्माना लगेगा. गुरुवार को बीएसआरटीसी के अधिकारियों ने स्टेशन गोलंबर का जायजा लिया और बस चालकों को हिदायत दी.

आपको बता दे की उन्होंने कहा कि अगर बीच सड़क पर खड़ी कर पैसेंजर बैठाते या उतारते दिख गये तो कार्रवाई की जायेगी. चाहे पैसेंजर जितना भी जिद करें, लेकिन बीच सड़क पर यात्रियों को नहीं उतारना है. बीएसआरटीसी कई और जगहों पर क्यू शेल्टर बना रही है, ताकि पैसेंजर को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : महात्मा गांधी सेतु का सुपर स्ट्रक्चर बन कर तैयार, इस दिन सेतु के दोनों लेन होंगे चालू