apanabihar.com 25

बिहारवासी के लिए अच्छी खबर है बता दे की इस साल बिहार में सड़क निर्माण के लिए अच्छी रकम खर्च होने की सम्भावना लग रही है | बता दे की नवघोषित राष्ट्रीय उच्च पथ को मंजूरी दिए जाने का सिलसिला आरंभ हुआ है। इसके अतिरिक्त कई जगहों पर बाईपास सड़क का निर्माण की योजना के लिए भी राशि उपलब्ध कराया जाना भी शुरू हुआ है। वही बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय उच्च पथ 219 (मोहनियां-भभुआ-चैनपुर-चांद) में बाईपास निर्माण की योजना स्वीकृत हो गयी है। शीघ्र ही इसकी निविदा जारी होगी। इस योजना पर 194 करोड़ रुपए खर्च होने हैं।

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

आपको बता दे की एनएच 219 मोहनिया में एनएच-2 से निकलकर भभुआ, चैनपुर व चांद होते हुए उत्तर प्रदेश के चंदौती में एनएच-2 से जाकर मिलती है। चांद में 2.40 किमी लंबा बाईपास बनाया जाना है। इसके अतिरिक्त भभुआ में 7.35 किमी लंबा बाईपास बनना है। बता दे की बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया की ये सारी प्रोजेक्ट को मुख्यमंत्री के सात निश्चय-2 के तहत मुख्यमंत्री सुलभ संपर्कता योजना के तहत निर्माण होना है |

Also read: बिहार के इस रूट पर 17 अप्रैल को ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, देखें लिस्ट

खास बात यह है की वही दरभंगा-रोसड़ा एनएच इसी श्रेणी में है। इसके निर्माण पर 495 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसी तरह मोहनिया-रामगढ़-चौसा भी नवघोषित एनएच है। इसके निर्माण के लिए 428 करोड़ रुपए की मंजूरी प्रदान की गयी है। इसी तरह राजधानी में भी दो नई परियोजनाओं का इस वर्ष काम आरंभ होगा। इसमें गंगा पथ के तहत नुरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट के बीच एलिवेटेड सड़क का निर्माण तथा दानापुर से बिहटा के बीच बहुप्रतीक्षित एलिवेटेड कारिडोर का निर्माण शामिल है।

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.