BPSC ने निकाली हैं बंपर नौकरियां, आज से करें आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी सहित विभिन्न पदों (BPSC Recruitment 2022) पर भर्तियां निकाली हैं. बता दे की इन पदों के लिए आज यानी 17 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के जरिए इन पदों के लिए 10 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दे की जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आयोग ने यह भर्ती नगर विकास एवं आवास विभाग के तहत निकाली हैं. सहायक लोक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी के कुल 286 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़कर कर इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें  पटना में बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार, जाने कहां हुआ है निर्माण और कब से हो सकता है शुरू

BPSC Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता : जानकारी के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से केमिस्ट्री या एनवायरनमेंट साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. अभ्यर्थी अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

BPSC Recruitment 2022: आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी उम्र 21 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है. BPSC Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया : अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा.

यह भी पढ़ें  बिहार के लोग तपती गर्मी के लिए हो जाएं तैयार, तेजी से बढ़ने वाला है पारा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट