apanabihar.com 7

बिहार के लोगों के लिए एक बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की बिहार में इन दिनों सड़को का कार्य बहुत ही तेजी से किया जा रहा है. इसी क्रम में बिहार के अलग-अलग शहरों की कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए पथ निर्माण विभाग की तरफ से कई महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार 11 महत्वपूर्ण निर्माणाधीन नेशनल हाइवे परियोजनाओं का निर्माण कार्य समय पर पूरा कर लिया जाएगा. खास तौर पर केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने को लेकर बेहद सजग हैं और इसकी लगातार मॉनिटरिंग भी की जा रही है.

Also read: बिहार के इन जिलों में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, जाने 15 मई तक का मौसम

जानकारी के अनुसार जिन परियोजनाओं को समय पूरा करवाने पर जोर है इनमें बिहार के 11 नेशनल हाइवे शामिल हैं. इनमें मुख्य रूप से पटना- गया -डोभी, कोईलवर- भोजपुर- बक्सर, महेशखूंट-सहरसा- पूर्णिया, छपरा-हाजीपुर, औंटा–सिमरिया, नरेंनपुर –पूर्णिया, आमस –दरभंगा, कन्हौली- रामनगर और मुंगेर मिर्जाचौकी शामिल है. इन सभी एनएच परियोजनाओं के अलग-अलग पैकेज के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण पूरा हो चुका है.

Also read: बिहार के इन जिलों में 13 मई तक आंधी-बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

आपको बता दे की इन सभी परियोजनाओं का निर्माण पूरा करने के लिए मुख्यालय स्तर पर हर महीने मॉनिटरिंग की जा रही है. संबंधित पदाधिकारी सड़क निर्माण की प्रगति रिपोर्ट पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. माना जा रहा है कि 11 महत्वपूर्ण निर्माणाधीन नेशनल हाईवे परियोजना ओं का निर्माण कार्य समय पर पूरा कर लिया जाएगा. बता दें कि बिहार सरकार की तरफ से निर्माण कार्य पूरा करने में सभी तरह की मदद उपलब्ध कराई जा रही है.

Also read: बिहार के 27 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, जाने IMD अलर्ट

बताते चले की खास बात यह है की नेशनल हाइवे 527 ई दरभंगा-रोसड़ा सड़क बनने का रास्ता साफ हो गया है. केंद्र सरकार ने इसे बनाने की मंजूरी दे दी है. जल्द इस सड़क को बनाने के लिए टेंडर जारी किया जाएगा. सड़क की कुल लंबाई 39.5 किलोमीटर होगी. पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि दरभंगा-रोसड़ा सड़क बनाने बनाने में 495 करोड़ खर्च आएगा सड़क बनाने के लिए जल्द निविदा जारी की जाएगी.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.