राजेंद्र नगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदल जाएगा रूट! जानें क्या होगा नया रास्ता और टाइम

अभी कुछ दिन पहले ही ट्रेनों के समय सारणी व रूट में कई परिवर्तन किए गए हैं. कइयों के रूट और समय में बदलाव के प्रस्ताव दिए गए हैं. इसी क्रम में पटना के राजेंद्र नगर से नई दिल्ली व नई दिल्ली से राजेंद्र नगर चलने वाली 12309-12310 नंबर की प्रीमियम ट्रेन राजधानी एक्प्रेस के मार्ग में परिवर्तन किया जा सकता है. लेकिन, इससे नई दिल्ली या पटना पहुंचने के समय में बहुत बदलाव नहीं होगा. मिली जानकारी के अनुसार तैयार प्रस्ताव में इस ट्रेन के राजेंद्र नगर से खुलने व पहुंचने के समय में थोड़ा अंतर आ सकता है. तैयार प्रस्ताव के अनुसार यह ट्रेन दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) जंक्शन से वाराणसी और फिर वहां से प्रयागराज जंक्शन जा सकती है. हालांकि, अभी इस ट्रेन को बदले रूट से चलाए जाने के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें  बिहार में किसान उगा रहे शुगर फ्री आम, अमेरिकन ब्यूटी के नाम से है मशहूर

आपको बता दे की रेल ट्रैकर वेबसाइट से जारी जानकारी के आधार पर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन संख्या 12309/12310 राजेन्द्र नगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को शीघ्र ही डीडीयू-वाराणसी-प्रयाग राज के रास्ते चलाया जाएगा. बता दें कि पहले यह ट्रेन डीडीयू से सीधे प्रयागराज जंक्शन जाती थी. अब भी इसका यही रूट है. लेकिन, नए प्रस्ताव के अनुसार अब यह डीडीयू से वाराणसी होते हुए जंघई, फाफामऊ होते हुए प्रयागराज पहुंचेगी. इसमें करीब डेढ़ से दो घंटे का अतिरिक्त समय लग सकता है.

खबरों की माने तो डीडीयू और प्रयागराज के बीच नई समय सारणी भी शीघ्र ही घोषित की जाएगी. नई समय सारणी के अनुसार राजधानी एक्सप्रेस रात 8:35 बजे डीडीयू जंक्शन पहुंचेगी और 8:45 बजे रवाना होगी. 9:35 बजे वाराणसी पहुंचकर 9:45 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन 12.08 बजे प्रयागराज पहुंचेगी. पहले की तरह दूसरे दिन सुबह 7.40 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. नई दिल्ली से यह शाम 5:10 बजे खुलेगी और प्रयागराज रात 12:20 बजे पहुंचेगी. 2.30 बजे वाराणसी और 3.30 बजे डीडीयू पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें  विश्व बैंक की टीम करेगी बिहार की सड़कों का निरीक्षण, गड़बड़ी मिली तो होगी कार्रवाई

बता दे की पूर्व मध्य रेल, पटना के मुख्य जन संपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार अभी तक पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को इस संबंध में कुछ भी बताया नहीं गया है. किसी भी अधिकारी को इसकी सूचना नहीं दी गई है. इसी कारण से पूर्व मध्य रेल प्रबंधन की ओर से कोई भी अधिसूचना अथवा नई समय सारणी नहीं जारी किया गया है.