apanabihar.com 2 103 5

बिहार (bihar) की राजधानी पटना (bihar) में मेट्रो रेल स्टेशन के लिए नये सिरे से आये प्रस्ताव के अनुसार जमीन अधिग्रहण का काम किया जाएगा. इसको लेकर जिलाधिकारी स्तर पर हुई समीक्षा के बाद बताया गया कि पटना (patna) मेट्रो रेल स्टेशन निर्माण में कुल 07 मौजा में 3.6041 एकड़ भूमि का प्रस्ताव मिला था. बता दे की प्रस्ताव में गड़बड़ी रहने के कारण अब कुल चार मौजे की जमीन का अधिग्रहण होगा.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

जानकारी के लिए बता दे की नये अनुरोध के अनुसार पहाड़ी मौजा में रकबा 2.1866 एकड़ भूमि और आकाशवाणी, पटना यूनिवर्सिटी और पीएमसीएच (Patna Medical College and Hospital) के पास जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा . वहीं, इसकी समीक्षा बैठक में बताया गया कि पटना मेट्रो रेल डिपो के लिए 76.645 एकड़ भूमि के अर्जन का प्रस्ताव है. आगे की कार्रवाई के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Department of Revenue and Land Reforms) के अपर मुख्य सचिव को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

करबिहिया में दो भवन टूटेंगे मिली जानकारी के अनुसार पटना जंक्शन में करबिगहिया फ्लाइओवर परियोजना में दो बिल्डिंग को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पटना सदर के अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया है. इसके लिए नोटिस जारी हो गया है.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

वहीं कारगिल चौक वाया पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) फ्लाइओवर निर्माण के लिए विभिन्न संस्थानों से अनापत्ति प्रमाणपत्र प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है. इसमें PMCH से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल गया है, जबकि खुदाबख्श लाइब्रेरी से एनओसी नहीं मिला है.

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

एसएसबी के लिए 73.3750 एकड़ भूमि का अधिग्रहण बता दे की सीमा सुरक्षा बल के लिए पटना जिले में पतुत मौजा में रकबा 73.3750 एकड़ भूमि का अर्जन किया जा रहा है. जमीन दर और प्रस्ताव तैयार करने के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिये गये हैं.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.